बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: लोकसभा चुनाव के पहले ED की बड़ी कार्रवाई, राजद के एक और विधायक पर कसा शिकंजा, सुबह से चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी

BREAKING: लोकसभा चुनाव के पहले ED की बड़ी कार्रवाई, राजद के एक और विधायक पर कसा शिकंजा, सुबह से चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी

BUXAR: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के बक्सर के चक्की से आ रही है। जहाँ लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार की अहले सुबह से ही आय से अधिक सम्पति के मामले में राजद के ब्रह्मपुर विधायक शम्भूनाथ यादव के आवास पर ईडी की छापेमारी चल रही है। इस दौरान सेंट्रल फोर्सेज के द्वारा विधायक के आवास को चारों तरफ से सुरक्षा घेरा में ले लिया गया है।

ग्रामीण सूत्रों के अनुसार सुबह 5 बजे दर्जनों गाड़ियों के साथ जांच टीम के अधिकारियों ने चक्की में दस्तक दी। इससे पहले की कोई कुछ समझ सकता (प्रवर्तन निदेशालय) ईडी ने विधायक शम्भूनाथ यादव के आवास समेत 13 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर सबूत इकट्ठा करने में जुट गई। सूत्रों की माने तो छापेमारी अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि विधायक के रिश्तेदारों एवं करीबियों के घर पर भी ईडी की छापेमारी जारी है। इस कड़ी में जिला मुख्यालय के जासो में भी जांच टीम पहुँची हुई है।

जानकारी अनुसार यह कार्रवाई अवैध बालू खनन से जुड़े मामले में की गई है। लोकसभा चुनाव के बीच लालू एवं तेजस्वी यादव के करीबियों पर लगातार केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई की जा रही है। शंभूनाथ यादव ब्रह्मपुर से आरजेडी के विधायक हैं और लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। उनके चक्की स्थित आवास समेत अलग-अलग कल 13 ठिकानों पर ईडी द्वारा छापेमारी की गई। यह कार्रवाई सुबह अंधेरे से ही शुरू हुई।

वहीं शंभुनाथ के पटना के बिहटा स्थित सोनो होटल में भी ईडी ने रेड की है। साथ ही साथ उनके फ्लोर मिल, ईंट भट्ठे समेत 13 अलग-अलग ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। ईडी ने विधायक शंभूनाथ यादव और उनके परिजन को उनके आवास में ही रोक कर रखा है। जहां सभी से पूछताछ की जा रही है। इस कार्रवाई की सूचना मिलते ही उनके सैकड़ों समर्थक उनके आवास पर पहुंच गए हैं।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट

Suggested News