बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेताओं की अहम बैठक शुरू, राज्यसभा उपचुनाव के लिए दूसरे नाम का होगा ऐलान, नामांकन की आखिरी तिथि कल...

BREAKING: दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेताओं की अहम बैठक शुरू, राज्यसभा उपचुनाव के लिए दूसरे नाम का होगा ऐलान, नामांकन की आखिरी तिथि कल...

PATNA/DELHI: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बिहार में 2 राज्यसभा सीट खाली हुई। नवादा से विवेक ठाकुर और पाटलिपुत्र से मीसा भारती की जीत के बाद ये दोनों सीट खाली हुई है। ऐसे में विवेक ठाकुर की सीट से तो उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजने का फैसला ले लिया गया है। लेकिन दूसरी सीट को लेकर जद्दोजहद जारी है। जिसको लेकर दिल्ली में बड़ी बैठक की जा रही है।

मिली जानकारी अनुसार राज्यसभा उपचुनाव की दूसरी सीट के लिए दिल्ली में बिहार बीजेपी के शीर्ष नेताओं की बैठक शुरू हो गई है। बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, डिप्टी सीएम विजय सिन्हा, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, प्रभारी विनोद तावड़े गृहमंत्री अमित शाह के आवास पहुंचे गए हैं।

वहीं केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंच गए हैं। अमित शाह के आवास पर बैठक शुरु हो गई है। दरअसल, राज्यसभा उपचुनाव के लिए कल नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में बैठक के बाद पार्टी दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है।

बता दें कि, पहली सीट पर एनडीए की ओर से आरएलएम प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजा जा रहा है। वहीं दूसरे सीट के लिए बीजेपी आज नाम जारी कर सकती है। एनडीए के दोनों उम्मीदवार कल पटना में उपचुनाव के लिए नामांकन करेंगे। फिलहाल अमित शाह के आवास पर एनडीए नेताओं के साथ बैठक जारी है। 

दिल्ली से धीरज की रिपोर्ट

Suggested News