BREAKING : झारखंड राजनीतिक संकट, बसों में बैठकर रवाना हुए 41 यूपीए विधायक, सरकार बचाने के लिए सीएम हेमंत की पूरी तैयारी

BREAKING : झारखंड राजनीतिक संकट, बसों में बैठकर रवाना हुए 41 यूपीए विधायक, सरकार बचाने के लिए सीएम हेमंत की पूरी तैयारी

रांची. झारखंड में राजनीतिक संकट के बीच शनिवार को यूपीए विधायकों को रांची से बाहर भेजा जा रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ हुई विधायकों की बैठक के बाद दो बसें रांची में सीएम हेमंत सोरेन के आवास से रवाना हुईं. उन बसों में विधायकों को छतीसगढ़ शिफ्ट करने की तैयारी के तहत भेजा जा रहा है. इसके पहले सीएम हेमंत ने सभी विधायकों के साथ बैठक की. कई विधायक सीएम आवास में बैग पैक कर पहुंचे.  कहा जा रहा है कि 41 MLA फ़िलहाल भेजे जा रहे हैं. 3 झामुमो विधायक नहीं जा रहे हैं. इसके अलावा सीएम हेमंत अपने खास नेताओं के साथ वार्ता कर आगे की रणनीति को तैयार कर रहे हैं. 

सीएम की विधायकी रद्द होने का नोटिफिकेशन चुनाव आयोग शनिवार को कभी भी जारी कर सकता है। झारखंड के राज्यपाल ने अपना फैसला चुनाव आयोग को भेज दिया है। बताया जा रहा है कि राज्यपाल ने सीएम की विधायकी रद्द कर दी है। चुनाव आयोग का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सीएम हेमंत सोरेन इस्तीफा दे सकते हैं। 

इसी को लेकर सीएम आवास में महागठबंधन की बैठक चल रही है। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद सभी विधायक और मंत्रियों को दूसरे राज्यों में शिफ्ट किया जाएगा। हालांकि सत्ता पक्ष की ओर से इस को लेकर कोई बयान अब तक नहीं आया है।

अपनी कुर्सी को खतरे में देख सीएम हेमंत सोरोन ने एक ट्वीट कर कहा- यह आदिवासी का बेटा है। इनकी चाल से हमारा न कभी रास्ता रुका है, न हम लोग कभी इन लोगों से डरे हैं। हमारे पूर्वजों ने बहुत पहले ही हमारे मन से डर-भय को निकाल दिया है। हम आदिवासियों के डीएनए में डर और भय के लिए कोई जगह ही नहीं है।


Find Us on Facebook

Trending News