बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक; दर्शकदीर्घा से कूदा शख्स, मचा हड़कंप

BREAKING : लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक; दर्शकदीर्घा से कूदा शख्स, मचा हड़कंप

DESK. संसद की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया है। बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान एक शख्स दर्शक दीर्घा से नीचे कूद गया। इसके कारण लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। कहा जा रहा है कि जिन लोगों ने सुरक्षा घेरा तोडा है उनके संसद में जाने का पास एक सांसद द्वारा बनवाया गया था. 

इतना ही नहीं संसद के बाहर भी बुधवार को कुछ लोगों ने प्रदर्शन किया. तानाशही नहीं चलेगी के नारों के साथ प्रदर्शन करने वाले कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. वहींलोकसभा के अंदर युवक के दर्शक दीर्घा से कूद जाने से हड़कंप मच गया. सदन में मौजूद सांसद भी हतप्रभ रह गए. वे यहां वहां भागने लगे. इस बीच वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुंरत उसे पकड़ लिया और लोकसभा से बाहर ले गए. 

13 दिसम्बर 2001 को इसी तरह संसद में सुरक्षा चूक का  मामला सामने आया था. उस दौरान आतंकियों ने हमला दिया था. अब एक बार फिर से संसद पर हमले की बरसी के दिन एक बार फिर से सुरक्षा चूक का मामला सामने आया है. इस बार संसद में पहुंचा शक्स दर्शक दीर्घा से कूद गया. 

पुलिस ने ट्रांसपोर्ट भवन के सामने दो प्रदर्शनकारियों, एक पुरुष और एक महिला को हिरासत में लिया है, जो रंग-बिरंगे धुएं के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। घटना संसद के बाहर हुई है। संसद में घुसे दो युवकों में एक का नाम सागर है. इनके पास से जो विजिटर पास मिला है उसमें दोनों लोग मैसूर से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर आए थे. 

Suggested News