बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: पटना सिविल कोर्ट में नहीं होगी नीट पेपर लीक मामले की सुनवाई, पटना एसएसपी को सीबीआई ने किया तलब

BREAKING:  पटना सिविल कोर्ट में नहीं होगी नीट पेपर लीक मामले की सुनवाई, पटना एसएसपी को सीबीआई ने किया तलब

PATNA: नीट पेपर लीक मामले को लेकर देश के लोगों में आक्रोश है। वहीं यह मामला अब सीबीआई को दे दिया गया है। सीबीआई अपने स्तर से इस मामले में जांच कर रही है। वहीं मंगलवार को पटना सिविल कोर्ट में NEET PAPER लीक मामले में ADJ 5 राजेंद्र कुमार सिन्हा के बेंच में सुनवाई होनी थी। लेकिन अभियोजन पक्ष के द्वारा कोर्ट को यह अवगत कराया गया कि यह मामला सीबीआई के टेक ओवर कर लिया है ।

इसके बाद सिविल कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले में सुनवाई नहीं हुई है। दरअसल, इस मामले में ईओयू के द्वारा एक लेटर जारी हुआ हैं, जो अभियोजन को प्राप्त नहीं हुआ हैं। जैसे ही लेटर ADG 5 को मिलेगा तब इसकी सुनवाई स्पेशल जज सीबीआई के यहाँ होगी अभियोजन ने कहा है दो आवेदन जिसकी संख्या 1168/24 अखिलेश कुमार और 1078 आयुष राज के बेल आवेदन को अधिवक्ता के द्वारा विथड्रावल हेतु अभियोजन आवेदन दिया है।

इस मामले में कुल 9 लोगों की सुनवाई ADG कोर्ट में हो रही थी, जिसमें आज 8 लोगों की सुनवाई होने थी और बाक़ी एक संजीव मुखिया का Anticipatory bail पर आज सुनवाई फिर टली है। वहीं नीट पेपर लीक कांड मामले में पटना के एसएसपी को सीबीआई ने तलब किया।  सीबीआई ने कल ही नीट पेपर लीक कांड को टेक ओवर किया है।

जानकारी अनुसार पटना के एसएसपी अभी-अभी सीबीआई कार्यालय पहुंचे हैं। नीट पेपर लीक कांड मामले को लेकर एसएसपी से सीबीआई कई अहम जानकारी लेगी। वहीं आज स्पेशल कोर्ट में सुनवाई टल गई है। वहीं वकील ने बताया कि सुनील मुखिया को भी फिलहाल इस मामले में राहत नहीं मिलेगी। सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में अब इस मामले में सुनवाई होगी। 

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Editor's Picks