ब्रेकिंग न्यूज : सावन की पहली सोमवारी पर हो गया बड़ा हादसा, मंदिर में जल चढ़ाने के दौरान मची भगदड़, दो महिलाओं की हुई मौत

ब्रेकिंग न्यूज : सावन की पहली सोमवारी पर हो गया बड़ा हादसा, मंदिर में जल चढ़ाने के दौरान मची भगदड़, दो महिलाओं की हुई मौत

SIWAN : खबर सिवान जिले से है जहां सावन के पहले सोमवार के दिन सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां सिसवन प्रखंड मेंहदार मंदिर में पहली सोमवारी पर भगवान शिव को जलाभिषेक करने के दौरान जुटी भीड़ के बीच भगदड़ मच गई है जिसमें दो महिला की मौत होने की सूचना है। मृत महिला का नाम लीलावती देवी बताया जा रहा है जो प्रतापपुर के निवासी हैं। वहीं दूसरी महिला की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। वहीं कई लोगों के घायल होने की सूचना है। इस घटना के दौरान मची भगदड़ पर पुलिस प्रशासन द्वारा काबू करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन इसके साथ ही यहां सुरक्षा के व्यापक प्रबंध नहीं होने के बात भी सामने आ रही है।

मंदिर का गेट खुलने में हुई देरी के कारण हुआ हादसा

हादसे को लेकर जो बात सामने आई है कि इस ऐतिहासिक मंदिर में सावन की पहली सोमवारी को लेकर रात के 12 बजे के बाद गेट खोलने की तैयारी थी। जिसके कारण रात से ही यहां पर भक्तों का आना शुरू हो गया था। लेकिन मंदिर प्रबंधकों ने मंदिर का मुख्य गेट लगभग साढ़े तीन बजे खोला। वहीं मंदिर के अंदर का मुख्य गेट भी देरी से खुला। जिसके कारण पहले जलाभिषेक करने की जल्दबाजी में सैंकड़ों लोग एक साथ मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश करने लगे। जिसमें मंदिर के अंदर जुटी इतनी भीड़ में दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई है। वहीं कई लोगों के घायल होने की बात भी सामने आई है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

मंदिर प्रबंधन और पुलिस सुरक्षा पर सवाल

इस घटना के बाद मंदिर प्रबंधन और पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। यह जानते हुए भी कि पहली सोमवारी को लेकर यहां भारी भीड़ जुटेगी, मंदिर प्रबंधन ने इसके लिए कोई व्यवस्था नहीं की थी। वहीं बताया जा रहा है कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की तरफ से पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए थे।



Find Us on Facebook

Trending News