बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : जदयू को लगा बड़ा झटका, पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन ने दिया JDU से इस्तीफा

BREAKING NEWS : जदयू को लगा बड़ा झटका, पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन ने दिया JDU से इस्तीफा

पटना. जदयू को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन ने बुधवार को जदयू  से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को भेजे इस्तीफा में एक लाइन में कहा है कि मैं जदयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूँ. उन्होंने इस्तीफा देने के कारणों का फ़िलहाल खुलासा नहीं किया है. डॉ रणवीर नंदन राजनीति के सक्रिय रहने के साथ ही शिक्षण के पेशे से जुड़े रहे हैं. वे बीएन कॉलेज पटना में एसोसिएट प्रोफेसर हैं. 

रणवीर नंदन ने हाल के दिनों में कई ऐसे संकेत दिए थे जिसमें उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर एकजुट हुए विपक्षी दलों को निशाने पर लिया था. पिछले दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश में जाकर भारत की दलीय राजनीति पर चर्चा करने पर उनकी आलोचना की थी. उन्होंने 11 सितम्बर को विदेश में जाकर भारत की दलीय राजनीति की चर्चा करने के लिए राहुल गांधी की आलोचना की थी. वहीं 17 सितम्बर को रणवीर नंदन ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी थी. इतना ही नहीं उन्होंने पीएम मोदी और सीएम नीतीश दोनों को विकास के लिए प्रतिबद्ध बताते हुए उन्हें फिर से एक साथ आने की अपील की थी.

पूर्व एमएलसी के पिछले कुछ समय से लगातार पार्टी की विचारधारा से अलग जाकर की जा रही टिप्पणियों से यह माना जा रहा था कि वे कुछ बड़ा धमाका कर सकते हैं. अब उन्होंने जदयू छोड़ने की घोषणा कर पार्टी को बड़ा झटका दिया है. रणवीर नंदन की छवि पार्टी में एक शिक्षाविद की रही है. ऐसे में खुद को जदयू से अलग करने का उनका फैसलाबिहार में नीतीश कुमार को बड़ा झटका है. 

रणवीर नंदन की पहचान नीतीश कुमार के काफी करीबी नेता के रूप में रही है. यहां तक कि उनके द्वारा आयोजित कई पूजा समारोहों में नीतीश कुमार जाते रहे हैं. ऐसे में एक ओर सीएम नीतीश देश भर में विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं तो दूसरी ओर उनकी अपनी ही पार्टी में बड़ा उलटफेर हुआ है. 



Suggested News