BREAKING NEWS: मधुबनी नरसंहार मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने की पुष्टि

DESK: बड़ी खबर मधुबनी जिले से आ रही है जहां होली के दिन हुए बड़े नरसंहार मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्य आरोपी नवीन झा की गिरफ्तारी की पुष्टि खुद मधुबनी पुलिस ने की है. बता दें कि इस नरसंहार में 5 आरोपी थे, जिनमें से 4 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया जा चुका है.

होली के दिन जिले के बेनीपट्टी के गांव में मोहमदपुर गांव में मछली मारने को लेकर दो पक्षों के बीच हुए आपसी विवाद और वर्चस्व को लेकर एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई. इस नरसंहार ने मधुबनी सहित पूरे बिहार को झकझोर कर रख दिया था. भले ही बाद में इस मुद्दे को जातिगत रंग देने की कोशिशें की गई, मगर मामला ठंडा नहीं हुआ. मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मधुबनी के दौरे पर गए थे. उन्होनें वहां जाकर पीड़ित के परिजनों से मुलाकात की और पीड़ित को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा भी दिया था. 

इस मामले में 5 शख्स आरोपी बनाए गए थे जो कि प्रवीण झा, नवीन झा, चंदन झा, मुकेश साफी और भोला सिंह थे.  इनमें से 4 आरोपियों को पहले ही नेपाल से गिरफ्तार किया गया था. अब पांचवे आरोपी की गिरफ्तारी बिहार पुलिस मुख्यालय ने की है. विपक्ष इस मामले को लेकर सरकार के प्रति हमलावर था. उन्होनें मामले में अधिकारियों की बर्खास्तगी की भी मांग की थी. साथ ही सत्ता पक्ष के भी लोगों ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए मामले में कार्रवाई की बात कही थी.

इस मामले में 10 आरोपियों के घर की कुर्की जब्ती हो चुकी है, जबकि 18 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. इस नरसंहार मामले में 35 लोग आरोपी बनाए गए थे.

Find Us on Facebook

Trending News