BREAKING NEWS : नौबतपुर में मॉब लिंचिंग में एक युवक की मौत, एक घायल

BREAKING NEWS : नौबतपुर में मॉब लिंचिंग में एक युवक की मौत, एक घायल

PATNA : राजधानी पटना में 3 लाख के सोना लूटने के बाद भाग रहे लुटेरों मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया। कातिल भीड़ ने एक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। जबकि दूसरे को जख्मी कर दिया। जबकि तीसरा बदमाश भागने में सफल रहा। वारदात पटना जिले के नौबतपुर थाना क्षेत्र के करंजा गांव के बधार की है। गंभीर रूप से जख्मी को इलाज के लिए पटना पुलिस ने आनन-फानन में उसे नौबतपुर रेफरल अस्पताल में लाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने पीेएमसीएच रेफर कर दिया। वारदात की सूचना मिलते ही फौरन मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर थाना ले गई। जहां से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतक की पहचान नौबतपुर थाना क्षेत्र के पिपलावां बाजार निवासी ओमप्रकाश केसरी के 18 वर्षीय पुत्र अमन कुमार के रूप में की गई है जबकि जख्मी जलपुरा निवासी ललन मिस्त्री का 19 वर्षीय पुत्र देवानंद कुमार है। 

मिली जानकारी के अनुसार दुल्हिनबाजार थाना क्षेत्र के ऐनखा निवासी सुंदर कुमार से मोकीमपुर गांव के समीप साइकिल से फेरीकर गहना का कारोबार करनेबवाले सुंदर से बाइक से आये तीन बदमाशों ने पिस्तौल बल पर दिनदहाड़े करीब 3 लाख रुपए मूल्य का सोने का गहना से भरा थैला लूट कर भाग गए। इस क्रम में उनके साथ मारपीट भी की। वे साइकिल से एक ग्राहक को गहना देने मोकीमपुर जा रहे थे। यह घटना देख ग्रामीणों को समझते देर नहीं लगी और उनलोगों ने चोर चोर का हल्ला मचाते बदमाशों का पीछा करना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि भागने के क्रम में बाइक अनियंत्रित हो गया। इससे दो बदमाश पैदल बाधार की ओर भागने लगे जबकि तीसरा बाइक से भाग गया।

 उधर ग्रामीण पिछा करते नौबतपुर के करंजा गांव के बधार में पहुंच गए। खेत में काम कर रहे ग्रामीणों की नजर इस ओर पड़ी और माजरा समझते देर नहीं लगी। इस क्रम में पकड़े जाने के भय से बदमाशों ने हवाई फायरिंग की। इससे ग्रामीणों का गुस्सा और बढ़ गया और पकड़ कर लात घुस्सों लाठी डंडे से पिटाई शुरू कर दी। मौके पर ही एक की मौत हो गई जबकि पुलिस की तत्परता से दूसरे की जान बच गई। वह जख्मी होकर रह गया। 

नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक का कहना है कि लूट कर भागने के क्रम में ही इन लोगों द्वारा फायरिंग कर दी गई। जिससे ग्रामीण और उग्र हो गए और पिट पीटकर हत्या कर दी। मृतक के पास से देशी कट्टा और लूट का स्वर्णाभूषण भी मिला है थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि तीनों लुटेरों कुछ दिन पूर्व दाल मिल कारोबारी और सीमेंट बिक्रेता से रंगदारी मांगने के मामले में जेल गया था और हाल ही में जमानत पर जेल से छूटा था। इन तीनों का आपराधिक इतिहास रहा है। वहीं, फुलवारी शरीफ एसपी मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि इस मामले में दो थाने में मामला दर्ज होगा। एक दुल्हिनबाजार में लूट की और दूसरा नौबतपुर में हत्या की। उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास उस घटना की फुटेज आ गया है। उस फुटेज के आधार पर चिन्हित कर उन लोगों पर मामला दर्ज किया जाएगा। मामले की तफ्तीश की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News