बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : नीतीश कुमार कर रहे जदयू सांसदों संग बैठक, इंडिया की मीटिंग के बाद अब पार्टी नेताओं संग लेंगे बड़ा फैसला, कई MP मौजूद

BREAKING : नीतीश कुमार कर रहे जदयू सांसदों संग बैठक, इंडिया की मीटिंग के बाद अब पार्टी नेताओं संग लेंगे बड़ा फैसला, कई MP मौजूद

पटना/दिल्ली. विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में अपनी पार्टी के सांसदों की एक अहम बैठक बुलाई है. बुधवार शाम कई सांसद नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के अतिरिक्त बिहार सरकार में मंत्री संजय झा भी उपस्थित हैं. वहीं बैठक में आने वाले जदयू सांसदों में कविता सिंह, आलोक कुमार सुमन, अजय मंडल, महाबली सिंह, दिनेश चंद्र यादव, रामप्रीत मंडल, चंदेश्वर चंद्रवंशी, दिलेश्वर कामत, दुलाल चंद्र गोस्वामी, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे. 

दरअसल, मंगलवार को दिल्ली में इंडिया की बैठक हुई. इसमें 28 विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए जिसमें नीतीश कुमार ही रहे. इस दौरान इंडिया का संयोजक और पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खडगे के नाम का प्रस्ताव टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने रखा. उनके प्रस्ताव का कई नेताओं से समर्थन किया. इसके पहले पटना में बैनर लगाकर नीतीश कुमार को संयोजक बनाने की मांग की गई थी. 

ऐसे में अब नीतीश कुमार की जदयू सांसदों के साथ हो रही बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. विशेषकर इंडिया की बैठक के बाद जदयू अब भविष्य को लेकर क्या रणनीति तय करती है यह बेहद अहम है. वहीं लोकसभा चुनावों में जदयू अपने प्रदर्शन को लेकर भी अभी से तैयारी में जुटी है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ऐसे सभी चुनाव सम्बंधी मुद्दों पर पार्टी सांसदों से चर्चा कर सकते हैं. 

साथ ही संसद के मौजूदा गतिरोध पर भी वे जदयू सांसदों से बात करेंगे. जदयू के भी कई लोकसभा और राज्यसभा के सांसद निलंबित किए गए हैं. 


Suggested News