बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: महाराजगंज से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे सच्चिदानंद राय, किया ऐलान, भूमिहार नेता को मिलेगा प्रशांत किशोर का साथ

BREAKING: महाराजगंज से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे सच्चिदानंद राय, किया ऐलान, भूमिहार नेता को मिलेगा प्रशांत किशोर का साथ

PATNA: बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराजगंज से निर्दलीय एमएलसी सच्चिदानंद राय ने ताल ठोका है। सच्चिदानंद राय ने आज प्रेस कांप्रेंस कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। मालूम हो कि, महाराजगंज लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में गई है। हालांकि कांग्रेस ने अब तक वहां के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। इसी बीच सच्चिदानंद राय ने महाराजगंज से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। 

बता दें कि, सच्चिदानंद वहीं एमएलसी हैं जिसकी जीत का श्रेय प्रशांत किशोर खुद को देते हैं। एमएलसी चुनाव में प्रशांत किशोर ने सच्चिदानंद राय का समर्थन किया था। वहीं अब सच्चिदानंद राय महाराजगंज से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। अब देखना दिलचस्प होगा की सच्चिदानंद को लोकसभा चुनाव में प्रशांत किशोर का साथ मिलता है या नहीं। 

मालूम हो कि, बीजेपी ने महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस ने अब तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। महाराजगंज में मतदान 25 मई को छठे चरण में होगा। वहीं सच्चिदानंद राय की बात करें तो यह सारण जिला के बनियापुर प्रखंड अंतर्गत लौवा कलां के रहने वाले हैं। उन्होंने बनियापुर से प्राथमिक शिक्षा ग्रहण किया, फिर कलकत्ता से  उच्चतर शिक्षा ग्रहण किये। IIT खड़गपुर से इंजीनियरिंग करने के बाद सच्चिदानंद राय दर्जनों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनी में काम किये। 

वह रियल एस्टेट सहित आईटी कंपनी के मालिक भी हैं। सच्चिदानंद राय के दो पुत्र आईआईटी इंजीनियर हैं। MLC चुनाव में दिए गये हलफनामा के अनुसार सच्चिदानंद राय 890 करोड़ के मालिक हैं। हालांकि आज की तारीख में यह आंकड़ा 890 करोड़ से ज्यादा होगा।सारण निर्वाचन शिक्षक क्षेत्र से हुए चुनाव में अफाक अहमद को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई राय ने 2022 में स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में और 2015 में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में बिहार विधान परिषद का सदस्य जीता है ।

Suggested News