बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: लालू यादव पर आगबबूला हुए योगी आदित्यनाथ, मुसलमानों को आरक्षण देने की राजद सुप्रीमो की मांग पर जमकर लताड़ा

 BREAKING: लालू यादव पर आगबबूला हुए योगी आदित्यनाथ, मुसलमानों को आरक्षण देने की राजद सुप्रीमो की मांग पर जमकर लताड़ा

पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने मंगलवार को मुसलमानों के आरक्षण का पक्ष लिया. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए. लालू की इस मांग पर अब सियासत गर्मा गई है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लालू यादव की मांग पर कड़ा विरोध जताया है. लालू के बयान पर पलटवार करते हुए योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री यही कह रहे हैं कि इंडी गठबंधन से जुड़े दल, चाहे वे कांग्रेस हों, राजद हों, समाजवादी पार्टी हों, वे ओबीसी, एससी और एसटी के आरक्षण में गड़बड़ी करने की कोशिश करेंगे और उनके घोषणापत्र में इसका उल्लेख है. जब कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार सत्ता में थी, तो राजद और समाजवादी पार्टी दोनों उसके घटक थे.

योगि आदित्यनाथ ने कहा कि  बीआर अंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे. ऐसे मे लोगों को अपने वोट के जरिए उन्हें जवाब देना चाहिए और उन्हें अस्वीकार करें. जो लोग धर्म के नाम पर आरक्षण कि चाहते हैंलोगों को अपने वोट के जरिए उन्हें जवाब देना चाहिए. 

इसके पहले लालू यादव ने कहा कि कहा कि बीजेपी डरी हुई है क्योंकि वह लोकसभा चुनाव हार रही है। लालू ने कहा, "वोट हमारे पक्ष में हैं... वे कह रहे हैं कि 'जंगल राज' होगा क्योंकि वे डरे हुए हैं, वे भड़काने की कोशिश कर रहे हैं... वे संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं.

Suggested News