बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया के विद्या विहार आवासीय विद्यालय में “ब्रिलियेंट फेस्ट 2023” का हुआ आयोजन, सोनू सूद सहित कई फ़िल्मी हस्तियां हुई शामिल

पूर्णिया के विद्या विहार आवासीय विद्यालय में “ब्रिलियेंट फेस्ट 2023” का हुआ आयोजन, सोनू सूद सहित कई फ़िल्मी हस्तियां हुई शामिल

PURNEA : पूर्णिया में विद्या विहार आवासीय विद्यालय के रविवंश नारायण मेमोरियल ऑडिटोरियम में गत संध्या, रंगारंग कार्यक्रम “ब्रिलियेंट फेस्ट 2023” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्या विहार ग्रुप समूह के विभिन्न संस्थानों -विद्या विहार आवासीय विद्यालय, विद्या विहार इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, विद्या विहार कैरियर प्लस, ब्रजेश ऑटोमोबाइल्स से जुड़े लोगों सहित,  पूर्णियां के कई गणमान्य नागरिकों ने भाग  लिया। सिने कलाकारों के द्वारा रंगारंग गीत- संगीत की प्रस्तुति, प्रतिभाओं का सम्मान और ऐसे अवसर पर विद्या विहार के होनहार छात्र यू०पी०एस०सी० में 41 वें स्थान प्राप्त करने वाले शुभम का विद्यालय आगमन और उनके द्वारा विद्या विहार के छात्रों को किया गया संबोधन दर्शकों का आकर्षण का केंद्र बिंदु रहा। इस अवसर पर शिरकत करने वाले बॉलीवुड के चमकदार सितारे सोनू सूद, गुलशन ग्रोवर, विनय आनंद, प्रसिद्ध गायक स्वाति शर्मा, प्रिया मल्लिक, देवी और दीपक ठाकुर के गीत और उनके जोशीले अंदाज दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बिंदु रहे।

इस कार्यक्रम का आयोजन विद्या विहार स्थित रविवंश नारायण ऑडिटोरियम में दोपहर 2:00 से बजे किया गया। आकाशवाणी के उद्घोषक आर जे विजेता चंदेल  एवं  प्रेरणा प्रताप ने अपने जोशीले एवं धारा प्रवाह अंदाज में कार्यक्रम का आगाज किया। स्वयं का परिचय देते हुए उद्घोषक विजेता एवं उद्घोषिका प्रेरणा ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का स्वागत किया। कार्यक्रम के  सुर्खियों से परिचय कराया एवं विद्या विहार ग्रुप के चेयरमैन रमेश चंद्र मिश्र के समाज-सेवा, शिक्षा एवं महिला कल्याण के संबंध में किए गए योगदानों का उल्लेख किया, उनकी भूरि- भूरि प्रशंसा की। शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे विद्या विहार के शिक्षकों के योगदानों की तहे -दिल से प्रशंसा की; जिनके अथक परिश्रम के फलस्वरूप विद्यालय से प्रतिवर्ष यू०पी०एस०सी०, तथा विभिन्न क्षेत्रों में टॉपर की सूचियां बढ़ती चली जा रही हैं। कार्यक्रम के प्रारंभ में उद्घोषिका प्रेरणा ने विद्या विहार  ग्रुप के चेयरमैन रमेश चंद्र मिश्र, सचिव राजेश चंद्र मिश्र, व्रजेश चंद्र मिश्र, विद्यालय के निदेशक इंजीनियर रंजीत कुमार पॉल, प्रधानाचार्य निखिल रंजन, विद्यालय के मेधावी छात्र  (यू०पी०एस०सी० में41वां स्थान पाने वाले)  शुभम तथा उनके माता- पिता  को दीप प्रज्वलन के लिए मंच पर आमंत्रित किया। “अथ स्वागतम् शुभ स्वागतम्” के सु- मधुर बोल के साथ दीप प्रज्वलन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभिक चरण में मिथिलांचल की सुप्रसिद्ध गायिका प्रिया मल्लिक के द्वारा सुमधुर गीतों की प्रस्तुति हुई जिसने उपस्थित श्रोताओं को भाव- विभोर कर दिया। बिहार की मिट्टी से जुड़े, बिग बॉस में अपना स्थान बनाने वाले तन- मन से बिहारी कलाकार दीपक ठाकुर ने अपने रंग- बिरंगे गीतों की छटा प्रस्तुत कर सभागार में उपस्थित लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम के अगले आकर्षण का केंद्र अभिनेता गुलशन ग्रोवर रहे। अभिनेता गुलशन ग्रोवर ने दर्शकों से अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि वे भी श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के विद्यार्थी रहे हैं। उन्होंने जीवन में शिक्षा की उपादेयता से संबंधित अपने विचार छात्रों एवं दर्शकों से साझा किए एवं बॉलीवुड से जुड़े हुए कई संस्मरण बताए। कार्यक्रम के अगले भाग में अपने- अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए ब्रजेश ऑटोमोबाइल के विभिन्न कर्मचारियों तथा विद्या- विहार आवासीय विद्यालय, विद्या- विहार इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एवं कैरियर प्लस  के छात्र छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए; कलाकार गुलशन ग्रोवर, प्रिया मल्लिक, विनय आनंद, देवी के हाथों, प्रशस्ति- पत्र एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अगली सुर्खियां बटोरीं लोकप्रिय गायिका देवी के गीतों ने। कार्यक्रम में उपस्थित देवी ने अपने सुमधुर गीतों और विभोरक अंदाज में गीतों की अनवरत छ्टा प्रस्तुत करके श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम के अगले चरण में अभिनेता और निदेशक विनय आनंद एवं मंच संचालक विजेता एवं प्रेरणा के नेतृत्व में एक टॉक शो की प्रस्तुति हुई , जिसमें आनंद ने फिल्मी जीवन से जुड़े अपने अनुभव, अपने प्रेरक और संघर्ष से जुड़े विभिन्न अनुभव साझा किए। इस अवसर पर ब्राइट कैरियर के निदेशक गौतम एवं महापौर विभा देवी जी ने  कलाकार गुलशन ग्रोवर को मधुबनी पेंटिंग प्रदान करके सम्मानित किया। कार्यक्रम की अगली प्रस्तुति स्वाति शर्मा के गीतों द्वारा हुई जिसने कार्यक्रम में आकर्षण के समां को बांधे रखा। 

कार्यक्रम के अगले चरण का शुभारंभ रियल लाइफ के हीरो , नेक दिल, जरूरतमंदों के मसीहा, करोना-काल में मानवता की रक्षा में उत्कृष्ट योगदान करने वाले अभिनेता सोनू सूद के आगमन के साथ शुरू हुआ। सभागार में उनके उपस्थित होते ही सभी दर्शकों ने अपने स्थान पर खड़े होकर, करतल ध्वनि के साथ उनका भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर अपने विचार प्रस्तुत करते हुए सोनू सूद ने बताया कि पंजाब का होने के बावजूद बिहार से उनका लगाव काफी रहा है। वे जब नागपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट थे तब कोई भी विवाद होता था तो वे बिहार के लोगों के लिए खड़ा हो जाते थे,  मित्र उनसे पूछते थे कि तू तो पंजाबी है बिहारियों का साइड क्यों लेता है। तब वे कहते थे कि क्या करूं दोस्त जो हैं। उन्होंने बताया कि बिहार से मेरा जो लगाव, जो कनेक्शन था शायद वही वजह है कि मैं आज यहां हूं। सोनू सूद के द्वारा विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र शुभम को शॉल और पुष्प-गुच्छ प्रदान करके सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के अवसर पर विद्या विहार आवासीय विद्यालय, वी०बी०आई०टी०एवं कैरियर प्लस में विभिन्न परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र- छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। विद्या बिहार के छात्रों में राघव मिश्र, आयुष कुमार गुप्ता, राघव कुमार चौधरी, अनुराग शंकर, कृष राज,नम्रता प्रियदर्शिनी, आर्यन मिश्रा, सोनम शांडिल्य शुभांगी कोमल, पल्लवी कुमारी इत्यादि छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं 20,000 से 246000 की पुरस्कार राशि प्रदान की गई।  इस अवसर पर,  समाज के अनेक प्रमुख व्यक्तियों को भी उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सोनू सूद ने विद्या विहार ग्रुप के चेयरमैन रमेश चंद्र मिश्र के सामाजिक एवं शैक्षिक योगदानों के लिए उनकी हार्दिक प्रशंसा की। मिश्र एवं प्रफुल्ल  झा ने सोनू सूद को मधुबनी पेंटिंग प्रदान करके सम्मानित किया। सूद ने विद्यालय के न्यासी राजेश चंद्र मिश्र , ब्रजेश चंद्र मिश्र, प्रफुल्ल झा , संतोष नायक, राहुल शांडिल्य एवं विनय आनंद के प्रति आभार व्यक्त किया, जिनके फलस्वरूप उन्हें यहां आने का मौका मिला। साथ ही यह इच्छा जाहिर की, कि यह संस्थान शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा ही उल्लेखनीय कार्य कर रहा है अगर भविष्य में किसी बच्चे की पढ़ाई से जुड़े योगदान में उनकी आवश्यकता हो तो मदद करके उन्हें खुशी होगी। सोनू सूद बड़े ही आत्मीयता के साथ लोगों से जुड़े, मन की बातें की, अपनी दरियादिली के अनेक उदाहरण प्रस्तुत किए एवं विद्या बिहार ग्रुप के लोगों को भाव विभोर कर कार्यक्रम से विदा लिया।

Suggested News