आधुनिक मोदी राज ब्रिटिश राज के बराबर है - चेतन आनंद

आधुनिक मोदी राज ब्रिटिश राज के बराबर है - चेतन आनंद

SHEOHAR : आधुनिक मोदी राज ब्रिटिश राज के बराबर है. किसान पांच किलो धान बेचकर एक किलो आलू खरीद रहे हैं. किसानों को सरकार कॉर्पोरेट के हवाले करना चाहती है. कल के किसानों द्वारा आहूत बंदी को राजद पूरी तरह से सफल बनाएगा. ये बातें शिवहर विधायक चेतन आनंद ने कही है. उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान मोदी सरकार देश के चंद बड़े पूंजीपतियों की सरकार है. 

जिसमें बीमा कंपनियों, टेलीकॉम ,एयरपोर्ट ,रेलवे ,भवन निर्माण, खाद्यान्न, पावर सेक्टर, कमाऊ कल कारखानों को बीमारू बताकर अपने खास पूजी पतियों,उद्योगपतियों के हाथ बेचने के बाद अब हमारे जल, जमीन और जंगल बेचने की तैयारी में है. विधायक ने बताया है कि केंद्र का नया कृषि कानून इसी का नमूना है. गांव, गरीब, मजदूर, किसान भाजपा नीत केंद्र सरकार के एजेंडे में शामिल नहीं है. 

इन सब के लिए इनके पास कोई कल्याणकारी योजनाएं नहीं है, यही कारण है कि गांव और गरीब उजडता जा रहा है और देश का पेट पालने वाला अन्नदाता किसान आत्महत्या करने को मजबूर है. विधायक चेतन आनंद ने  बताया है कि स्थिति यह है कि कल कारखानों से उत्पादित वस्तुओं के लागत खर्च और समर्थन मूल्य तय करने का अधिकार तो उद्योगपतियों को है. लेकिन कृषि उत्पादों की लागत खर्च और समर्थन मूल्य तय करने का अधिकार किसानों को नहीं है. विधायक ने कहा कि देश किसान संगठनों द्वारा आहूत 8 दिसंबर को भारत बंद को राजद पूरा समर्थन करेगी.

शिवहर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News