बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीजा जी की कार,चिराग से भी नैना दो चार,फिर भी नहीं मिला नीतीश के मंत्री जी के बेटे को प्यार,अब कांग्रेस में शामिल होकर समस्तीपुर से मिलेगा जुगाड़....

जीजा जी की कार,चिराग से भी नैना दो चार,फिर भी नहीं मिला नीतीश के मंत्री जी के बेटे को प्यार,अब कांग्रेस में शामिल होकर समस्तीपुर से मिलेगा जुगाड़....

PATNA : बिहार में सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतने की तैयारी में जुटी एनडीए को बड़ा झटका तब लगा जब आज बिहार सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी कांग्रेस में शामिल हो गए। बताया जा रहा है कि वह समस्तीपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

चिराग के घर पहुंचे थे पिता-पुत्र

यह वही सन्नी हजारी हैं जो कुछ दिन पहले तक चिराग पासवान की पार्टी से टिकट पाने की जुगाड़ में लगे हुए थे। इसके लिए उनके पिता महेश्वर हजारी ने चिराग पासवान से नई दिल्ली में उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी और बेटे के लिए समस्तीपुर से मौका देने की मांग की थी। सन्नी हजारी को पूरी उम्मीद थी कि पिता की पैरवी के बाद समस्तीपुर सीट से चिराग की पार्टी उन्हें टिकट दे सकती है। 

चिराग के जीजा की गाड़ी पर लटके हुए थे सन्नी हजारी

अपना टिकट कन्फर्म कराने के लिए सन्नी हजारी ने हर प्रकार की कोशिश की। सन्नी हजारी एक सप्ताह पहले तक लोजपा जिंदाबाद कर रहे थे और टिकट की चाह में चिराग पासवान के जीजा अरुण भारती के नामांकन में उनकी गाड़ी से लटककर जमुई में फोटो खिंचवा रहे थे। जिसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया गया था। लेकिन, चिराग ने उन्हें टिकट देने की जगह मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को समस्तीपुर से उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया। शांभवी महावीर मंदिर ट्रस्ट से सचिव और पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल की बहू भी हैं।

राजनीतिक परिवार से जुड़े सन्नी हजारी किसी भी स्थिति में चुनाव लड़ना चाहते थे। ऐसे में चिराग ने उन्हें मौका नहीं दिया तो उन्होंने कांग्रेस में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला कर लिया और आज कांग्रेस में शामिल हो गए। 

वहीं बेटे सन्नी हजारीके कांग्रेस में शामिल होने पर नीतीश सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा है कि वो पूरी निष्ठा के साथ जेडीयू के साथ हैं औरउनके पुत्र के राजनीतिक फैसलेमें उनकी कोई भूमिका नहीं है। जदयू के एक और मंत्री विजय चौधरी ने भी मामले को गंभीरता से लिया है।

सन्नी हजारी का खानदान राजनीति से जुड़ा

सन्नी हजारी तीसरी पीढ़ी के राजनेता हैं। उनके दादा रामसेवक हजारी बिहार विधानसभा में 6 टर्म विधायक और एक बार लोकसभा के सांसद रहे हैं। सन्नी के पिता महेश्वर हजारी भी एक बार समस्तीपुर से लोकसभा जा चुके हैं और तीन बार विधायक रहे हैं। महागठबंधन सरकार के दौरान डिप्टी स्पीकर रहे महेश्वर हजारी पहले भी नीतीश सरकार में मंत्री रहे हैं और इस समय भी मंत्री हैं।

सन्नी के बड़े पापा कामेश्वर हजारी की पत्नी मंजू रोसड़ा से बीजेपी की विधायक रही हैं। रामसेवक हजारी के भाई शशि भूषण हजारी दरभंगा के कुशेश्वर स्थान सीट से पहले भाजपा और फिर बाद में दो टर्म जेडीयू के विधायक रहे। उनके निधन के बाद इस सीट से उनके बेटे अमन भूषण हजारी विधायक हैं।

Suggested News