बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीसरी जीत के लिए जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को राजद की चुनौती, क्या लालू की योजना पर ललन सिंह पर फेर देंगे पानी ? मुंगेर को लेकर खूब हो रही चर्चा

तीसरी जीत के लिए जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को राजद की चुनौती, क्या लालू की योजना पर ललन सिंह पर फेर देंगे पानी ? मुंगेर को लेकर खूब हो रही चर्चा

मुंगेर - बिहार की हॉट सीट में से एक मुंगेर लोकसभा सीट पर इस बार निवर्तमान सांसद सह जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का मुकाबला बाहुबली अशोक महतो की पत्नी कुमारी अनिता है. पिछले तीन लोकसभा चुनाव से लगातार ललन सिंह के मुकाबले में बाहुबलियों की पत्नी चुनाव मैदान में उतर रही हैं. जदयू प्रत्याशी ललन सिंह जनता के बीच जंगल राज की याद दिला कर वोटरों को अपने पक्ष में करने में चुटे हैं. एनडीए की और से मुंगेर के नोवागढी गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लालू राबड़ी  के शासन काल की याद दिलाया. अनडीए अति पिछड़ा वर्ग के वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. आरजेडी ने कुमारी अनिता को को चुनावी मैदान में उतारा है. अशोक मेहता की पत्नी कुमारी अनिता अति पिछड़ा समाज से आती है, और एनडीए को भय है कि कहीं अति पिछड़ा वर्ग के वोटर आरजेडी की और टर्नप न हो जाए. लालू की योजना यहीं है कि पिछड़ा वर्गको अपने पाले में अशोक महतो कर पाएगा.

45 वर्षीय अनीता कुमारी महतो, जिनसे 57 वर्षीय खूंखार और सजायाफ्ता गैंगस्टर अशोक महतो ने शादी की थी, राजद के टिकट पर लड़ रही हैं.वह महतो उपनाम के साथ मौजूदा सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को टक्कर दे रहीं है.अति पिछड़ा वर्ग के वोटर को लेकर एनडीए प्रत्याशी सावधान हैं और वे अपने काम के बल पर उनसे वोट देने की अपील कर रहे हैं. 

एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह ने जनसमुदाय को संबोदित करते हुए कहा कि 1990 का दशक याद कीजिए कि किस तरह से बिहार में जंगल राज था. जब बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनी तो बिहार से जंगल राज की समाप्ति हुयी.

ललन सिंह ने लोगों को याद कराया कि  बिहार में जहां बिज़ली आंख मितौली खेलती थी वहीं अब बिहार में बिज़ली की कमी नहीं है. लालू प्रसाद यादव के राज में विकास के नाम पर सड़कों पर गड्ढा दिखता था वहीं आज बिहार की हर सड़क बन गई है. साथ ही अति पिछड़ा समाज के लोगों को कहा कि आप लोगों को डरा धमका कर वोट ले कर राज करते थे .आज आपके समाज को नीतीश कुमार ने आरक्षण देने का काम किया और अब अति पिछड़ा समाज के लोग पंचायती राज में आरक्षण के बल पर अपने पंचायतो का प्रतिनिधित्व कर रहे है.

रिपोर्ट- इम्तियाज खान

Suggested News