बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर बसपा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, केंद्र और बिहार सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर बसपा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, केंद्र और बिहार सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

GOPALGANJ : जिला मुख्यालय गोपालगंज के अंबेडकर चौक पर बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने केंद्र सरकार और बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना दिया। इस दौरान बसपा नेताओं ने केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर दलितों पिछड़ों अति पिछड़ों एवं अल्पसंख्यक समाज के प्रति दमनकारी नीति अपनाने का आरोप लगाया। साथ ही केंद्र और बिहार सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। धरना पर बैठे बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने कहा कि बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन कुमारी मायावती के निर्देश पर पूरे देश में केंद्र सरकार के खिलाफ दिया जा रहा है। बिहार सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना विभिन्न जिले के  जिला मुख्यालय पर दिया जा रहा है। 

धरना के माध्यम से यह मांग की जा रही है कि केंद्र में बैठी सरकार और बिहार सरकार के मिलीभगत से सुनियोजित तरीके से दलितो, पिछड़ों ,अति पिछड़ों समाज एवं अल्पसंख्यक समाज पर दमन नीति अपनाई जा रही है। जिसका उदाहरण केंद्र सरकार मणिपुर में महिला को नंगा घुमा रही है। हरियाणा में दंगा कराकर अल्पसंख्यकों का घर तोड़ रही है। उसी तरह नीतीश सरकार नवादा में दंगा कराकर मदरसा तोड़ने के काम कर रही है। कटिहार में बिजली की मांग कर रहे लोगों पर गोली चलवा कर छलनी  किया जा रहा है। वहीँ मुजफ्फरपुर में व्यवसाई को गोली मार दी जाती है। गोपालगंज में अनेको दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है। 

बेतिया में बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में केंद्र सरकार के विरोध में जिला मुख्यालय पर एकदिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गयाl धरना की अध्यक्षता आमीलाल रविदास जिला अध्यक्ष बहुजन समाज पार्टी ने कियाl धरना को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली और कहा कि सरकार दलित आदिवासी अति पिछड़ों अल्पसंख्यकों आदिवासियों का शोषण कर रही है और जुल्म अत्याचार कर रही है l उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हम लोगों के साथ नाइंसाफी का काम कर रही है और जुल्म कर रही है ।

Suggested News