BSSC इंटर पीटी रिजल्ट जारी, अप्रैल में होगी मुख्य परीक्षा, यहां देखें रिजल्ट

BSSC इंटर पीटी रिजल्ट जारी, अप्रैल में होगी मुख्य परीक्षा, यहां देखें रिजल्ट

पटना :  बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने शुक्रवार को प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है.  मुख्य परीक्षा के लिए 63 हजार 739 अभ्यर्थी क्वालीफाई घोषित किए गए हैं. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट www.bssc.bih.nic.in पर अपलोड कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक परीक्षा में लगभग आठ लाख 90 हजार अभ्यर्थी आठ, नौ और 10 दिसंबर, 2018 को छह चरणों में आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे. सभी छह चरणों में अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट का मूल्यांकन करते हुए परिणाम में एकरूपता लाने के लिए पर्सेंटाइल एवं इक्यूलाइजेशन ऑफ स्कोर तकनीक अपनाई गई है.

मुख्य परीक्षा के लिए कुल रिक्तियों के कोटिवार पांच गुणा अभ्यर्थियों को क्वालीफाई घोषित किया गया है. विभिन्न विभागों में 42 श्रेणी में 13 हजार 200 पदों पर नियुक्ति होनी है. मुख्य परीक्षा में अंतिम रूप से क्वालीफाई अभ्यर्थी सफल होंगे.

शारीरिक जांच परीक्षा में शामिल होने की बाध्यता नहीं
 
बिहार कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारियों के अनुसार मुख्य परीक्षा का आयोजन अप्रैल में संभावित है. इसके लिए जल्द ही आवेदन और अन्य प्रक्रिया की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी. 30 से अधिक पदों के लिए शारीरिक जांच परीक्षा में शामिल होने की बाध्यता नहीं है. 

Find Us on Facebook

Trending News