बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BUDGET 2020 : किसानों के लिए निर्मला का बड़ा ऐलान, बजट में पेश किया गया 16 सूत्रीय फॉर्मूला, 2022 तक डबल होगी आय

BUDGET 2020 : किसानों के लिए निर्मला का बड़ा ऐलान, बजट में पेश किया गया 16 सूत्रीय फॉर्मूला, 2022 तक डबल होगी आय

DESK : डवांडोल अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज संसद में बजट पेश करना शुरू कर चुकी हैं. वित्त मंत्री सीतारमण ने संसद में बजट पेश करने के दौरान कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने भारत के हर लोग का ख्याल रखने की कोशिश की है. 

किसानों पर फोकस

लोकसभा में बजट पेश करती हुईं वित्त मंत्री सीतारमण ने पहले किसानों के लिए पिटारा खोला. वित्त मंत्री ने ऐलान किया कि बंजर जमीन वाले किसानों को सरकार मदद देगी. किसानों के लिए सरकार ने 16 सूत्री प्लान बनाया है जिसके तहत किसानों की प्रगति पर ध्यान दिया जाएगा. वित्त मंत्री ने दावा किया कि 2022 तक किसानों की आय दोगुी होगी. गांव में कृषि भंडारण की शुरूआत होगी.

बजट पेश करने के दौरान वित्त मंत्री ने कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने की कोशिश करेंगे. वित्त मंत्री ने कहा कि इस बजट के माध्यम से गरीबों के जीवन स्तर को सुधारने की कोशिश की जाएगी.

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि हमारा लक्ष्य सबका साथ सबका विकास.इसलिए मोदी सरकार को प्रचंड बहुमत मिला. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह देश की आकांक्षाओं का बजट है.ये बजट देश की उम्मीदों को पूरा करने वाला है.

वित्त मंत्री ने कहा कि हम नीतिओं में बदलाव कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि हमारी अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत है.इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू करना ऐतिहासिक फैसला. उन्होंने कहा कि जीएसटी के जरिए हमने इंस्पेक्टर राज को खत्म किया है.

Suggested News