बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिल्डर है या ठग? आशीर्वाद इंजीकॉन के मालिक पर 420 का मुकदमा, 250 बैंकर्स से 16 करोड़ रू लेकर फ्लैट नहीं देने पर पीड़ितों ने किया केस

बिल्डर है या ठग? आशीर्वाद इंजीकॉन के मालिक पर 420 का मुकदमा, 250 बैंकर्स से 16 करोड़ रू लेकर फ्लैट नहीं देने पर पीड़ितों ने किया केस

PATNA: पटना के ओवरसीज बैंक के 250 कर्मियों से 16 करोड़ की ठगी करने वाले बिल्डर पर शिकंजा कसा है। पीड़ित ग्राहकों ने राजधानी पटना के श्रीकृष्णापुरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।आशीर्वाद इंजीकॉन कंपनी के निदेशक अजय सिंह पर धारा-420 के तहत केस दर्ज किया गया है। अब श्रीकृष्णापुरी थाने की पुलिस बिल्डर से पूछताछ करेगी। इसके पहले पीड़ित ग्राहकों पटना एसएसपी से मुलाकात की थी। बैकर्स ने एसएसपी से फरियाद किया कि बिल्डर अजय सिंह 2014 से ही फ्लैट देने के नाम पर करीब इंडियन ओवरसीज बैंक के 250 लोगों से पैसा लेकर बैठा है। आज तक वो फ्लैट नहीं दिया। जब बिल्डर से बात करने गये तो उल्टे उसने श्रीकृष्णापुरी थाने में केस दर्ज करा दिया। शिकायत सुन एसएसपी ने संज्ञान लिया, तब जाकर उस बिल्डर के खिलाफ फ्रॉड का केस दर्ज किया गया है। 

धारा 420 के तहत बिल्डर पर केस दर्ज

आशीर्वाद इंजीकॉन कंपनी के मालिक अजय सिंह के खिलाफ इंडियन ओवरसीज बैंक कर्मी ए. एन. सिंह की पत्नी ललिता सिंह और विनोद कुमार की पत्नी पूनम कुमारी ने श्रीकृष्णापुरी थाने में केस दर्ज कराया है. इन लोगों ने आरोप लगाया है कि बिल्डर अजय सिंह पैसा लेकर फ्लैट नहीं दे रहे. पुलिस ने दोनों पक्षों से कागजात की मांग की है. थानेदार ने कहा कि आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज किया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.वहीं आरोपी बिल्डर अजय सिंह ने ग्राहकों पर ही दोखाधड़ी का आरोप लगाया है। कहा है कि इन लोगों के खिलाफ हमने कोर्ट में मानहानि का केस किया है। ये लोग ब्लैकमेल कर रहे हैं।

बिहटा में प्लैट देने के नाम पर करोड़ों की ठगी के आरोप 

पीड़ित ने बताया कि आशीर्वाद इंजीकॉन कंपनी के निदेशक अजय सिंह ने बिहटा में प्रोजेक्ट के नाम पर इंडियन ओवरसीज बैंक से जुड़े 250 लोगों से 2014 में ही पैसा लिया था।सात साल बाद भी ग्राहकों को न फ्लैट मिला और न पैसा ही वापस हुआ. 12 जून को जब 25-30 ग्राहक आशीर्वाद इंजीकॉन के निदेशक अजय सिंह से फ्लैट की मांग करने दफ्तर गए तो उल्टे बिल्डर ने बाउंसरों से मिलकर ग्राहकों को पिटवाया। इतना से भी मन नहीं भरा तो बिल्डर ने थाने में मारपीट का केस दर्ज करा दिया है। राजधानी की श्रीकृष्णापुरी पुलिस ने भी बिल्डर अजय सिंह के आवेदन पर बिना कुछ समझे आनन-फानन में केस भी दर्ज कर लिया. इधर ग्राहकों ने साफ कहा है कि पिटाई भी हमलोगों की ही, उल्टे केस भी हमलोगों पर ही। 

पीड़ित ग्राहक विनोद सिंह ने कहा है कि हमलोग अपने फ्लैट की मांग करने बिल्डर अजय सिंह के पास गये थे। बिल्डर ने बाउंसर बुलाकर हमलोगों के साथ मारपीट किया है। उन्होंने बताया कि श्रीकृष्णापुरी थाने की पुलिस भी संदेह के घेरे में है। बिल्डर के दफ्तर में सीसीटीवी लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि बिल्डर पूरी तैयारी से था और वहां बाउंसर तैनात कर रखा था। हमलोगों के साथ मारपीट की गई है। हमलोगों ने इस मामले की जानकारी पटना एसएसपी को दी है। हमलोगों ने आठ साल पहले पैसा दिया है। आशीर्वाद इंजीकॉन ने सैकड़ों ग्राहकों के साथ धोखा किया है। ऐसे में हमलोगों की लड़ाई जारी रहेगी। वहीं, श्रीकृष्णानगर थाने की पुलिस का कहना है कि अभी तक ग्राहकों की तरफ से थाने में कोई आवेदन नहीं आया है। आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की गई.

Suggested News