स्वास्थ्य मंत्री के सामने बसे गरीबों के आवास पर चला बुलडोजर, ढाई दशक पहले लालू ने बसने की दी थी अनुमति

स्वास्थ्य मंत्री के सामने बसे गरीबों के आवास पर चला बुलडोजर, ढाई दशक पहले लालू ने बसने की दी थी अनुमति

PATNA : पटना में अवैध कब्जे को लेकर प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में आज नगर निगम और जिला प्रशासन की एक टीम हार्डिंग पुल के पास स्थित स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के निवास के सामने स्थित हुए अवैध कब्जे पर कार्रवाई करने पहुंची। जिसके बाद यहां रहनेवाले लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इन लोगों का कहना था कि कार्रवाई से पहले हमें किसी प्रकार की सूचना या नोटिस नहीं दिया गया। अब अचानक सीधे कार्रवाई की जा रही है।

दरअसल,जिस जगह आज प्रशासन की टीम कार्रवाई करने के लिए गई हुई थी, उस जगह पर लोगों को रहने की अनुमति 1994 में लालू यादव ने दी थी, इन ढाई दशकों में यहां रहनेवाले लोगों ने अपनी जरुरत के हिसाब के पास की सड़कों पर कब्जा जमाकर उस पर कमरा बनना लिया। यह बात यहां रहनेवाले लोगों ने भी माना। उनका कहना था जब हम लोग यहां आए तो उस समय बच्चे छोटे थे, लेकिन अब वह बड़े हो गए हैं। इसलिए अलग कमरा बना दिया गया। 

लोग मानते हैं कि अतिक्रमण हुआ है और वह कब्जे वाले जगह को खाली करने को तैयार हैं। लेकिन इसके लिए हमें कम से कम एक सप्ताह की मोहलत दी जाए। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि वह खुद इस जगह को खाली कर देंगे, अगर एक सप्ताह में ऐसा नहीं होता है, वह कार्रवाई कर सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News