बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में कबाड़ की दुकान पर बिक रही हैं सरकारी किताबें, वीडियो वायरल,किताब मिर्जापुर मध्य विद्यालय का- ड्राइवर

मुंगेर में कबाड़ की दुकान पर बिक रही हैं सरकारी किताबें, वीडियो वायरल,किताब मिर्जापुर मध्य विद्यालय का- ड्राइवर

मुंगेर-  सर्व शिक्षा अभियान के तहत सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को सरकार द्वारा मुफ्त में किताबें मुहैया करवाई जाती हैं. मगर अक्सर ये किताबें भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती हैं.  मुंगेर मे सरकारी विद्यालय की किताबों का बंडल कबाड़ी  के जुगाड़ गाड़ी पर  का वीडियो वायरल हो रहा है.जुगाड़ गाड़ी चालक ने बताया कि किताब मिर्जापुर मध्य विद्यालय से लाए हैं . वहीं स्कूल के प्रधानाध्यापक ने इस बात को सिरे से खारिज किया है.असरगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है वायरल वीडियो में  प्रखंड युवा राजद अध्यक्ष शंकर यादव मिर्जापुर भदरखा सड़क पर किताब लदे एक जुगाड़ गाड़ी को रोक कर पूछताछ करते दिख रहे हैं.

 पूछताछ में जुगाड़ गाड़ी चालक ने  मिर्जापुर मध्य विद्यालय से किताब खरीदने की जानकारी दे रहा है. वायरल वीडियो के संबंध में युवा राजद अध्यक्ष ने बताया कि जुगाड़ गाड़ी पर सरकारी विद्यालय के नई किताबें कई बंडल में बंधा हुआ था. जुगाड़ गाड़ी को रोककर मिर्जापुर मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक हेमकांत झा को इसकी सूचना देने पर प्रधानाध्यापक  झा वहां पहुंचे .राजद अध्यक्ष ने बताया कि प्रधानाध्यापक  ने  हमें कुछ दूर हटकर ले गया और समझा कर कहा कि विभाग के द्वारा  विद्यालय में  पहले से रखी  किताबें हटाने का निर्देश की चिट्ठी  प्राप्त है. इसलिए हम इसे कवाड़ी  को दे रहे हैं.

 इतना कह कर श्री झा ने जुगाड़ गाड़ी को जाने के लिए कह दिया। इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से दूरभाष पर बात करना चाह तो बात नहीं हो सकी। वहीं प्रधानाध्यापक सह  निकासी व्यन पदाधिकारी हेमकांत झा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि  उक्त किताबें हमारे विद्यालय का नहीं है . हालांकि न्यूज4 नेशन इस वीडियो की पुष्टि नहीं करतालेकिन   वायरल वीडियो शिक्षा विभाग की पोल खोलती नजर आ रही है और क्षेत्र में यह चर्चा का विषय बना हुआ है. बरहाल जो हो पर सरकारी किताबों को इस तरह से बेचना एक सवालिया निशान तो खड़ा करता है .

Suggested News