बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस राज्य के व्यवसायियों ने मतदाताओं के लिए किया अनोखा ऐलान, वोटिंग के बाद खाने के लिए फ्री में मिलेगा पोहा- जलेबी

इस राज्य के व्यवसायियों ने मतदाताओं के लिए किया अनोखा ऐलान, वोटिंग के बाद खाने के लिए फ्री में मिलेगा पोहा- जलेबी

DESK: चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से ही राज्यों में चुनाव की तैयारी जोरो-शोरो से शुरू हो गई है। एक तरफ जहां नेताओं के द्वारा मतदान को बढ़ावा देने के लिए कई पहल चलाया जा रहा है। वहीं देश में एक ऐसा राज्य है। जहां एक दुकानदार ने मतदान को बढ़ावा देने के लिए एक नई पहल शुरू की है। 

दरअसल, चुनाव आयोग ने मतदान की तिथि की घोषणा कर दी है। जिसे देखते हुए मध्यप्रदेश के इंदौर के एक दुकानदार ने एक नई पहल शुरू की है। जानकारी अनुसार इंदौर की मशहूर चाट-चौपाटी ‘56 दुकान’ के दुकानदारों ने चुनावों में मतदान को बढ़ावा देने के लिए अनोखी पहल की है। दुकानदारों ने घोषणा की है कि मतदान के दिन यानी 17 नवंबर को वोट डालने वाले हर उस व्यक्ति को इस चाट-चौपाटी में पोहे-जलेबी का मुफ्त नाश्ता कराया जाएगा।

दुकानदारों ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि, जो भी मतदाता अपनी उंगली पर लगा अमित स्याही का निशान दिखाएगा। उसे पोहे-जलेबी का मुफ्त नाश्ता कराया जाएगा। बता दें कि, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा। इस दिन 56 दुकान चाट-चौपाटी में मतदाताओं  को फ्री नाश्ता कराया जाएगा। सुबह 9 बजे तक मतदातों को फ्री में पोहा-जलेबी खिलाया जाएगा। जिसके बाद पूरे दिन मतदाता को पोहा-जलेबी की कीमत पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। 

बताया जाता है कि मध्य प्रदेश में 56 दुकान की महत्वता अत्यधिक है। इस दुकान को भारतीय खाद्य सुरक्षा नियामक संबंधित पैमानों पर खड़ा उतरने के लिए क्लीन स्ट्रीट फूड हब का भी दर्जा दिया गया है। इस दुकान पर पूरे दिन लोगों का भीड़ जमा रहता है। इसी बीच 56 दुकान का यह घोषणा लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।  

Suggested News