बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीति, सिद्धांत, ईमान बेच सियासत में अपने नाम को गाली बना लिया, पप्पू यादव ने इशारों में सीएम नीतीश को बताया बिहार का कलंक

नीति, सिद्धांत, ईमान बेच सियासत में अपने नाम को गाली बना लिया, पप्पू यादव ने इशारों में सीएम नीतीश को बताया बिहार का कलंक

PATNA : बिहार में नीतीश कुमार को कर्पूरी ठाकुर के आदर्शों पर चलनेवाले नेता बताया जाता है। वहीं दूसरी तरफ जन अधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव ने इस तुलना पर सवाल उठा दिए है। पूर्व सांसद ने अपने एक्स हैंडल पर किए अपने पोस्ट में इशारों में नीतीश कुमार के नाम को गाली बता दिया है। उन्होंने नीतीश कुमार को बिहार का कलंक तक बता दिया है।

उन्होंने अपने पोस्ट में कर्पूरी ठाकुर का  जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने सवा दो साल सीएम की जिम्मेदारी संभाली, शेरशाह सूरी सवा चार साल राजा रहे। लेकिन इस छोटे से कार्यकाल में उन्होंने जो काम किए, उसके कारण विरोधी भी श्रद्धा से उनके आगे झुक जाते हैं. 

दूसरी तरफ कुछ लोग दो दशक पद पर रह कर भी सिर्फ जिल्लत ही हासिल कर पाते हैं। उन्होंने नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर लिखा है कि नीति, सिद्धांत, ईमान बेच अपने नाम को उन्होंने गाली बना दिया है।

पप्पू यादव ने लिखा है कि 

कार्यकाल लंबा नहीं

किरदार बड़ा होना चाहिए

कर्पूरी ठाकुर सवा दो साल

शेरशाह सूरी सवा चार साल

पद पर रहे, पर क़द कितना बड़ा है 

विरोधी भी श्रद्धा से झुक जाते हैं

नीति, सिद्धांत, ईमान बेच

दो दशक पद पर रह कर

क्या पाया? किरदार बेच

ज़िल्लत पाया, अपने नाम को 

एक नया गाली बनाया।

वहीं दूसरे पोस्ट में  उन्होंने लिखा कि 

दुर्भाग्य! इतनी लंबी राजनीति इतना ऊंचा पद आख़िरकार अंत में सब कहेंगे बिहार का कलंक

Suggested News