बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हरदीप सिंह की हत्या में भारतीय खुफिया एजेंसी पर आरोप लगाकर फंसे कनाडा के पीएम, विपक्ष ने मांगा आरोपों के सबूत

हरदीप सिंह की हत्या में भारतीय खुफिया एजेंसी पर आरोप लगाकर फंसे कनाडा के पीएम, विपक्ष ने मांगा आरोपों के सबूत

DESK : कई सालों से कनाडा के साथ भारत के बेहतर संबंध रहे हैं। लेकिन जिस तरह से कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह  की हत्या में भारतीय एजेंसियों के शामिल होने का आरोप लगाया है। उसके बाद दोनों देशों के बीच के रिश्ते में कड़वाहट आ गई है। वहीं दूसरी तरफ भारत पर आरोप लगाकर खुद कनाडा पीएम फंस गए हैं। । प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों पर कटाक्ष करते हुए कनाडा के विपक्षी नेता पियरे पोइलिवरे ने कहा है कि उन्हें सभी तथ्यों के साथ सफाई देनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि यदि अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई तो आरोप असत्य या अविश्वसनीय पाए जा सकते हैं। उन्होंने मीडिया संबोधन में यह कहा कि हमारे पास ऐसे सबूत होने चाहिए जो प्रधानमंत्री को उन निष्कर्षों पर पहुंचने में मदद करें जो उन्होंने कल दिए थे।

बता दें कि कनाडा सरकार ने बीते सोमवार को भारतीय राजनयिक को पवन कुमार राय को निष्कासित करने का आदेश दे दिया। इधर, भारत ने भी देरी नहीं की और ट्रूडो के आरोपों का सिरे से खंडन कर दिया। अपने राजनयिक के निष्कासन के जवाब में भारत ने भी नई दिल्ली में मौजूद कनाडाई उच्चायुक्त को तलब किया और 3 मिनट के भीतर उनके एक शीर्ष राजनयिक को देश छोड़ने का फरमान थमा दिया।


Suggested News