बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सचिवालय सहायक की सभी पालियों की परीक्षा रद्द करवाने सड़क पर अभ्यर्थियों का 'हुजूम'

सचिवालय सहायक की सभी पालियों की परीक्षा रद्द करवाने सड़क पर अभ्यर्थियों का 'हुजूम'

PATNA : बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली गई सचिवालय सहायक की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर राजधानी पटना में अभ्यर्थियों का विशाल हुजूम सड़क पर उतर गया।सभी छात्रों की एक ही मांग थी कि सचिवालय सहायक की तीनों पालियों की परीक्षा स्थगित की जाए। 

बता दें कि सचिवालय सहायक के लिए बीते 23-24 दिसंबर को परीक्षा ली गई थी। लेकिन 23 दिसंबर को पहली पाली की परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद ही उसका पेपर लीक हो गया। बाद में जांच के बाद बीएसएससी ने पहली पाली की परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की थी। वहीं शुक्रवार को दूसरी पाली में ली गई परीक्षा और शनिवार 24 दिसंबर को एक मात्र पाली में ली गई परीक्षा को रद् करने के लिए अभ्यर्थियों से सबूत देने की मांग  की थी। लेकिन कोई सबूत नहीं मिल पाने के कारण अब तक परीक्षा को रद्द नहीं किया गया है।

अभ्यर्थी कर रहे पूरी परीक्षा करने की मांग

परीक्षा के एक पेपर लीक होने के बाद सिर्फ एक पेपर को रद्द करने के फैसले को गलत बताते बिहार के लाखों अभ्यर्थियों की मांग थी कि पूरी परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए और उसकी जगह फिर से नए तरीक से परीक्षा आयोजित किया जाए। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर इसको लेकर अभ्यर्थियों ने  कैंपेन भी चलाया था। और नीतीश और तेजस्वी यादव सरकार से इस संबध में पहल करने की मांग की थी। लेकिन फिर भी कोई फैसला नहीं लिया गया। जिसके बाद अभ्यर्थियों नए चार जनवरी को पटना में आंदोलन करने की घोषणा की थी।

आज हजारों छात्र प्रदर्शन में उतरे

बीएसएससी की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर आज हजारों की संख्या में अभ्यर्थी सड़क पर उतर गए। इनमें बड़ी संख्या में लड़कियां भी शामिल थी। हाथों में बड़े बैनर और तख्तियां लेकर सड़क पर उतरे इन अभ्यर्थियों के कारण पटना का ट्रैफिक व्यवस्था भी प्रभावति हुई है। अभ्यर्थियों ने इस दौरान नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की है।

Suggested News