बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सड़क धंसने से गाड़ी फंसी, बाल बाल बचे लोग

सड़क धंसने से गाड़ी फंसी, बाल बाल बचे लोग

पटना- भूखलन से जहां देश के हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्य प्रभावित हुए है, वहीं बिहार नमामि गंगे योजना में लापरवाही और लूट खसोट के कारण अधिकांश मुख्य सड़कें धंस रही हैं. वहीं पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के गुरु गोविंद सिंह पथ की मुख्य सड़क नमामि गंगे की भेंट चढ़ गया है. एक साल पहले बनी  सड़क पर जा रही हाइवा गाड़ी का पिछला चक्का सड़क में  धंस गया. सड़क धंसने से आवागमन प्रभावित हुआ. इसको लेकर सड़क से गुजरने वाले लोगों में नमामि गंगे योजना के प्रति आक्रोश दिखा. लोगों का कहना है की सड़क पर चलने में डर लगता है कि कभी भी सड़क के बीच दरार आ जायेगी और कहीं बड़े हादसे का शिकार  न हो जाएं .

कुछ दिन पहले ही नमामि गंगे परियोजना को पूरा होने के बाद बनाई गई सड़क से गुजर रही कंटेनर (ट्रक ) का  पहिया गड्ढे में फंस गयाथा. जिसके बाद सड़क पर अफरा तफरी मच गई थी. जिसके कारण इस रूट पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया था. बाद में किरान की मदद से ट्रक को गढ्ढे से बाहर निकाला गया. बता दे कि नमामि गंगे परियोजना का काम पूरा होने के बाद जैसे तैसे गढ्ढे को भरकर रोड के ऊपर से  पीचिंग कर दी गई और नीचे के भाग को खाली छोड़ दिया गया, जिसके कारण यह हादसा हो रहा है.

बता दें नमामि गंगे परियोजना  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रमुख परियोजना है. इसे 2014 में शुरू किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क के मेडिसिन स्क्वायर गार्डन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा था कि “अगर हम गंगा नदी को साफ करने में सक्षम हो गए तो यह देश की 40% आबादी के लिए एक बड़ी मदद साबित होगी. यह केंद्र सरकार की योजना है.  

Suggested News