बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहारियों पर हमले की अफवाह फ़ैलाने के आरोप में बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

बिहारियों पर हमले की अफवाह फ़ैलाने के आरोप में बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

पटना. बिहारी मजदूरों पर हमला की अफवाहें फैलने को लेकर तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. प्रवासी मजदूरों पर हुए हमले की खबरों को DMK से जोड़ने के चलते तमिलनाडु के भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। चेन्नई पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने केस दर्ज किया है। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें बताया गया था कि बिहार के प्रवासी मजदूरों को बेरहमी से पीटा गया। बाद में तमिलनाडु पुलिस ने कहा कि वीडियो फर्जी है। वीडियो फैलाने के आरोप में भाजपा प्रवक्ता प्रशांत उमराव सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसके साथ ही बिहार बीजेपी के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

प्रवासी मजदूरों की पिटाई के लिए अन्नामलाई ने डीएमके को दोषी ठहराया था। उन्होंने कहा था कि उत्तर भारतीयों द्वारा किए गए काम का डीएमके द्वारा मजाक उड़ाया जाता है। यही कारण है कि फर्जी खबरें इतनी तेजी से फैलती हैं। उन्होंने इस तरह की झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। अन्नामलाई ने कहा था, "स्थापना के बाद से ही डीएमके एक विशेष समुदाय के खिलाफ नफरत उगलती रही है। जब से डीएमके सत्ता में आई है पार्टी के सांसदों और मंत्रियों ने अपने भाषणों में अनगिनत बार उत्तर भारतीयों का मजाक उड़ाया है।"

अन्नामलाई ने कहा था कि डीएमके नेता दयानिधि मारन ने उत्तर भारतीय श्रमिकों का अपमान किया और कहा कि वे केवल घर बनाने वाले मजदूर या घरेलू नौकर के रूप में काम करते हैं। मंत्री के पोनमुडी ने कहा था कि उत्तर भारतीय तमिलनाडु की सड़कों पर पानी पूरी बेचते हैं। सीएम स्टालिन ने उत्तर भारतीय श्रमिकों के खिलाफ नफरत भरे भाषण की निंदा नहीं की। उन्होंने राज्य में एक समुदाय के खिलाफ नफरत रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की। इन बयानों के चलते अन्नामलाई के खिलाफ साइबर क्राइम यूनिट ने आईपीसी की धारा 153, 153ए (1)(a) और 505(1),(b) के तहत केस दर्ज किया है। अन्नामलाई ने डीएमके को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी है।

इस बीच, तमिलनाडु सरकार ने प्रवासी मजदूरों के कहा है कि डरने की जरूरत नहीं है। तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने प्रवासी श्रमिकों से अपील की कि घबराएं नहीं, स्थानीय लोग अच्छे और मिलनसार हैं। राज्यपाल आरएन रवि ने भी कहा कि बिहारी लोगों को तमिलनाडु में घबराने की जरूरत नहीं है. 

Suggested News