बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डिप्टी सीएम तेजस्वी के विधायक पर मुजफ्फरपुर कोर्ट में दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

डिप्टी सीएम तेजस्वी के विधायक पर मुजफ्फरपुर कोर्ट में दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर जिले के बोचहाँ विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक अमर पासवान पर सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिसे कोर्ट ने स्वीकार भी कर लिया है। इस मामले की अगली सुनवाई 20 अप्रैल को की जाएगी। दरअसल जिले के एक मजदूर ने विधायक पर फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करा लेने का आरोप लगाया है। जिसके बाद आईपीसी की धारा 406, 420, 467, 468,120 और 34 के तहत कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है। 


इस मामले को लेकर पीड़ित वासुदेव पासवान के अधिवक्ता ने बताया की विधायक अमर पासवान ने अपने कुछ सहयोगियों की मदद से वासुदेव पासवान की जमीन रजिस्ट्री करा लिया। वह जमीन वादी के पिता के नाम से दर्ज है। इस केस में विधायक के अलावे गवाह और पहचान करने वाले व्यक्तियों को भी अभियुक्त बनाया गया है। इस मामले में पीड़ित वासुदेव पासवान ने पंचायत भी कराई। 

लेकिन विधायक के आगे उसकी एक नहीं चली। मजबूर होकर उसे न्यायालय की शरण में आना पड़ा। अधिवक्ता ने कहा की विधायक की ओर से उसे धमकी भी दी गयी है। ताकि कानूनी कार्रर्वाई से रोका जा सके। 

बताते चलें अमर पासवान दिवंगत मुसाफिर पासवान के बेटे हैं। जिनके निधन के बाद हुए उपचुनाव में उन्हें राजद की ओर से टिकट दिया गया था। जिसमें उन्होंने भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को शिकस्त दिया था। बोचहाँ विधानसभा क्षेत्र से मुसाफिर पासवान दो बार विधायक रहे। 2020 के विधानसभा चुनाव में अमर पासवान के पिता मुसाफिर पासवान विकासशील इंसान पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर एमएलए बने थे। 

Suggested News