बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो किसान सलाहकार के खिलाफ थाने में मामला दर्ज, सुखार संबंधित लाभ के लिए किसानों से कर रहे थे नाजायज वसूली

दो किसान सलाहकार के खिलाफ थाने में मामला दर्ज, सुखार संबंधित लाभ के लिए किसानों से कर रहे थे नाजायज वसूली

NAWADA : जिले में एक किसान सलाहकार के खिलाफ थाने में मामला दर्ज हुआ है। दो किसान सलाहकारो पर किसानों से सुखार से संबंधित लाभ के लिए फार्म जमा करने के एवज में राशि वसूलने का आरोप लगा है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस इस मामले में जांच शुरु कर दी है। 

बताया जा रहा है कि 1 दिसंबर को कौवाकोल प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में सुखार से संबंधित लाभ के लिए फार्म जमा किया जा रहा था। इस दौरान कौवाकोल किसान सलाहकार सचिन कुमार व पहाड़पुर के किसान सलाहकार रंजन कुमार किसानों से सुखार फार्म भरने के एवज में 200 सौ रुपये की वसूली कर रहे थे। उसी दौरान किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने और मामले को तूल पकड़ता देख जिला कृषि पदाधिकारी व कौवाकोल बीडीओ संजीव कुमार जांच के निर्देश पर कौवाकोल थाना बीएओ राजेश झा ने मंगलवार को 2 किसान सलाहकारों पर करवाई करने के लिए थाना को पत्र भेजा।

जिसके बाद थानाध्यक्ष ने दोनों किसान सलाहकारों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। थानाध्यक्ष ने बताया है कि प्राथमिक दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट


Suggested News