बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर में बढ़ रहे हैं रंगदारी मांगने के मामले : मुखिया और किराना दुकानदार से रंगदारी मांगनेवाले चार बदमाश धराए

हाजीपुर में बढ़ रहे हैं रंगदारी मांगने के मामले : मुखिया और किराना दुकानदार से रंगदारी मांगनेवाले चार बदमाश धराए

HAJIPUR :  जिले में कुछ दिन पहले फर्नीचर कारोबारी से रंगदारी मांगने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि यहां फिर से ऐसा ही एक मामला सामने आ गया है। यहां बिदुपुर थाना क्षेत्र के मधुरा पुर निवास किराना दुकानदार संतोष कुमार से फोन कॉल के माध्यम से अज्ञात व्यक्ति द्वारा 30 लख रुपए रंगदारी देने की मांग की गई। इसके पहले बीते 19 जुलाई को  ए चेचर के मुखिया से भी फोन कॉल के माध्यम से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 10 लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई एवं रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस संबंध में बिदुपुर थाने में प्राथमिक की दर्ज की गई थी। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक वैशाली के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें बिदुपुर थाना एवं जिला आसूचना इकाई टीम को शामिल किया गया। गठित टीम के द्वारा तकनीकी अनुसंधान एवं मानवीय आसूचना के आधार पर छापामारी के क्रम में बिदुपुर थाना अंतर्गत मोहनपुर पोखर के समीप रात्रि के समय में चार व्यक्तियों को आते देखा जिन्हें रुकने का इशारा किया गया तो सभी भागने लगे। जिसे सशस्त्र बल के द्वारा चारों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया। 

पकड़े गए व्यक्ति की तलाशी ली गई तो उसके पास से एक देसी कट्टा दो जिंदा कारतूस और 10 किलो से अधिक गांजा बरामद हुआ। पकड़े गए व्यक्ति से जब पुलिस शक्ति से पूछताछ की तो सभी ने स्वीकार की किराना दुकानदार और मुखिया से हम ही लोग रंगदारी मांगे हैं रंगदारी मांगने वाले सिम कार्ड को भी पुलिस ने इन लोगों के पास से बरामद किया है। 

गिरफ्तार किए गए अभियुक्त बिदुपुर थाना क्षेत्र के मजलिसपुर गांव निवास शशिवंत सिंह के पुत्र प्रिंस कुमार बिदुपुर थाना क्षेत्र के चेचर गांव निवासी अरुण कुमार यादव के पुत्र रोहन कुमार मजलिसपुर गांव निवासी राजेश कुमार के पुत्र तनिश कुमार महनार थाना क्षेत्र के नौरंगपुर गांव निवासी वीरू चौधरी के पुत्र अभिनंदन कुमार बताया गया है। 

क्या कहते हैं वैशाली एसपी

इस संबंध में वैशाली एसपी हरकिशोर राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी दिया कि बीते दिनांक6/7/24 को एक किराना दुकानदार से अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन कॉल के माध्यम से 30 लख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी एवं चेचर पंचायत के मुखिया से बीते दिनांक19/7/24 को 10 लख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। 

गठित टीम द्वारा तकनीकी अनुसंधान एवं मानवीय आसूचना के आधार पर छापामारी करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से एक देसी कट्टा दो जिंदा कारतूस रंगदारी मांगने वाले सिम को भी बरामद किया गया है। इसके पास से 10 किलो से अधिक गांजा भी बरामद किया गया है।

REPORT - RISHAV KUMAR

Suggested News