बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में जातीय गणनाः CM नीतीश ने 17 सवालों को देखा फिर दिए जवाब, बेटा-भाई और परिवार के अन्य सदस्य रहे मौजूद

 बिहार में जातीय गणनाः CM नीतीश ने 17 सवालों को देखा फिर दिए जवाब, बेटा-भाई और परिवार के अन्य सदस्य रहे मौजूद

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जाति आधारित गणना के दूसरे चरण की शुरूआत की. उन्होंने इसकी शुरुआत अपने पैतृक आवास बख्तियारपुर से की। इस दौरान सीएम नीतीश अपने भाई-बेटा व परिवार के अन्य सदस्य के साथ मौजूद थे. उन्होंने अपने और परिवार से जुड़े 17 सवालों के जवाब दिए। बजाप्ता उन्होंने फार्म को देखा फिर उस पर लिखा/ साईन किया. 

CM नीतीश ने बख्तियारपुर में कराई जातीय गणना 

मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार जातिगत गणना के दूसरे चरण की शुरूआत करने पटना से बख्तियारपुर पहुंचे थे. जैसे ही वे अपने पैतृक जगह पर पहुंचे 'विकास पुरूष जिंदाबाद' और 'देश का नेता कैसा हो-नीतीश कुमार जैसा हो' के नारे लगने लगे। वहां पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे. नारेबाजी सुनकर नीतीश कुमार ने हाथ जोड़कर कहा कि प्रधानमंत्री वाले नारे मत लगाइए। हम विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं। प्रधानमंत्री बनने की कोई मंशा नहीं है।

15 मई को होगा समापन 

बता दें, आज15 अप्रैल से जाति आधारित गणना के दूसरे चरण की शुरूआत और समापन 15 मई को होना है। बिहार सरकार ने 215 जातियों की गणना का फैसला लिया है। केवल पटना जिले की बात करें तो 13.8 लाख परिवारों की जाति गणना की तैयारी की गई है।इसके लिए 14880 जनगणना कर्मी और पर्यवेक्षकों की ड्यूटी लगी है। 



Suggested News