बुरे फंसे युवराज सिंह, यजुवेंद्र और कुलदीप पर की थी जातिगत टिप्पणी, केस दर्ज

बुरे फंसे युवराज सिंह, यजुवेंद्र और कुलदीप पर की थी जातिगत टिप्पणी, केस दर्ज

Desk: भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग कहे जाने वाले  युवराज सिंह लाइव चैट में की गयी अशोभनीय और अभद्र टिप्पणी के कारण मुश्किल में घिरते नजर आ रहे हैं. कुछ दिन पहले युवराज ने लाइव चैट में भारतीय ओपनर हिटमैन रोहित शर्मा के साथ स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के उपर जतिवादक टिप्पणी की थी। इस पर हरियाणा के हिसार के रजत कलसन ने युवराज के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

7 अप्रैल को  युवराज सिंह, रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट पर बात कर रहे थे।  इसी बीच युवराज ने यजुवेंद्र और कुलदीप के लिए अभद्र, अशोभनीय, आपतिजनक अनुसूचित जाति सूचक अपशब्द का इस्तेमाल किया। ये मामला शायद वही खत्म हो जाता लेकिन ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ. ट्विटर पर युवराज सिंह मांफी मांगो के नाम से ट्रेंड भी चलने लगा.

टिप्पणी करने के महीनों बाद अचानक यह मामला रातों-रात सोशल मीडिया पर मुद्दा बन गया। यह मामला यहीं नहीं रुका, इस पर हरियाणा के हिसार के अनुसूचित जाति एक्टिविस्ट और अधिवक्ता कलसन ने युवराज सिंह के खिलाफ पुलिस में कंप्लेंन किया है और उनके ऊपर अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ़्तारी की मांग की है।  इस अधिनियम के तहत दोषी पाए जाने पर 6 महीने से लेकर 5 साल तक की सज़ा हो सकती है. 

हांसी के एसपी लोकेंद्र सिंह ने डीएसपी को इस मामले की जांच करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि मामले को लेकर हर पहलू की जांच की जाएगी और जांच पूरी होने के बाद अगर उनको दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है और इसके ऊपर पुलिस ने नोटिस जारी कर 15 दिनों के अंदर  जबाब मांगा है.

Find Us on Facebook

Trending News