सावधानः बिहटा के GOLDEN HERITAGE प्रोजेक्ट का सही 'नक्शा' नहीं तो नहीं मिला 'निबंधन',PATHOS रियलवेज बसा रहा टाउनशिप

सावधानः बिहटा के GOLDEN HERITAGE प्रोजेक्ट का सही 'नक्शा' नहीं तो नहीं मिला 'निबंधन',PATHOS रियलवेज बसा रहा टाउनशिप

PATNA:  राजधानी पटना समेत आसपास के इलाके में सैकड़ों ऐसे प्रोजेक्ट हैं जो रेरा से निबंधित नहीं हैं। न्यूज4नेशन लगातार वैसे गैर निबंधित टाउनशिप-प्रोजेक्ट के बारे में आपको जानकारी दे रहा है। पटना सटे नौबतपुर-शिवाला-बिहटा इलाके में ऐसे ढेरो प्रोजेक्ट हैं जो रेरा से निबंधित नहीं,फिर भी बिक्री के लिए प्रचार-प्रसार कर रहे। ग्राहक इस चक्कर में ग्राहक फंस रहे और फिर उनका पैसा बिल्डर-प्रमोटर के तिजोरी की पहुंच जा रहा। इस पैसे से ये लोग मालामाल हो रहे और ग्राहक सिर पिटते रह जा रहे। रेरा ने साल भर में 200 से अधिक प्रोजेक्ट का निबंधन आवेदन खारिज किया है। ग्राहक प्लॉट-फ्लैट की बुकिंग से पहले बिहार रेरा की वेबसाइट पर जाकर इसकी जानकारी भी ले सकते हैं।  

GOLDEN HERITAGE नाम से सावधान

अब हम आपको बिहटा इलाके के इस प्रोजेक्ट के बारे में बचा रहे हैं। बिहटा के देवकुली इलाके में PATHOS REALWAYS नाम की कंपनी टाउनशिप बसा रही है। टाउनशिप का नाम बहुत ही सुंदर दिया गया है। टाउनशिप बसाने वाली कंपनी GOLDEN HERITAGE नाम से 2092.68 स्कॉयर मी. के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। लेकिन रेरा ने इस प्रोजेक्ट के लिए निबंधन नहीं दिया है। यानी अब तक यह प्रोजेक्ट गैर निबंधित है। इस प्रोजेक्ट के शुरूआत करने का समय 1 फऱवरी 2020 था जबकि पूरा होने का समय 31 जनवरी 2025 है। लेकिन प्रोजेक्ट का मैप व अन्य वजहों से रेरा ने निबंधन देने से मना कर दिया। 

PATHOS REALWAYS PRIVATE LIMITED GOLDEN HERITAGE

Project Address : VILLAGE DEVKULI
Total Area of Land (Sq mt) : 2092.68
District : Patna
Project Start Date : 01-02-2020 Project End Date : 31-01-2025
Project Status : Application Rejected

घर लक्ष्मी ब्यूल्डकॉन कंपनी से ग्राहक परेशान

 बिल्डरों से ग्राहकों का विश्वास उठते जा रहा है। केवल राजधानी पटना में सैकड़ों ऐसे बिल्डर हैं जिन्होंने ग्राहकों से प्लैट बुकिंग के नाम पर जिंदगी की पूरी कमाई का पैसा ले लिया। बिल्डर ग्राहकों को न फ्लैट दे रहे और न समय से पैसा लौटा रहे। पैसा वापसी के लिए ग्राहकों को कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ रही है। तब जाकर पैसे की वापसी हो पा रही. राजधानी पटना में एक ऐसी ही कंपनी है घर लक्ष्मी ब्यूल्डकॉन। इस कंपनी ने इनकम टैक्स रेसिडेंसी में प्लैट के नाम पर ग्राहकों से पैसे लिए। समय बीतने के बाद भी बिल्डर ग्राहकों को फ्लैट नहीं दे सका। मजबूरन ग्राहक को रेरा की शरण में जाना पड़ा. अब रेरा ने बिल्डर पर कार्रवाई की है. ग्राहक का पैसा सूद समेत वापस करने का आदेश दिया है। 

घर लक्ष्मी ब्यूल्डकॉन सूद समेत वापस करे पैसा  

पटना के एक ग्राहक शैलेन्द्र कुमार ने घर लक्ष्मी ब्यूल्डकॉन कंपनी के इनकम टैक्स रेसिडेंसी में फ्लैट नं. 504 बुक कराया था।2018 में बुकिंग के समय 6.75 लाख रू भी दे दिये। बिल्डर की तरफ से कहा गया कि 30 महीने में फ्लैट हैंडओवर कर दिया जायेगा। लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया। ग्राहक ने 21 मई 2022 को रेरा में कंपनी के खिलाफ वाद दायर किया। इसके बाद रेरा ने  घर लक्ष्मी ब्यूल्डकॉन कंपनी के निदेशक को सूद समेत पैसा वापस करने को कहा है। रेरा ने 5 सितंबर के अपने आदेश में कहा है कि ग्राहक से जो पैसे लिये गये थे उसके बुकिंग के समय से MCLR के साथ और अतिरिक्त 3 फीसदी सूद के साथ जोड़कर राशि वापस करें। इसके लिए रेरा ने 60 दिनों का समय दिया है। साथ ही रेरा ने आवेदक से यह भी कहा है कि अन्य राहत के लिए आप से क्लेम कर सकते हैं। 




Find Us on Facebook

Trending News