बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीबीआई प्रमुख बनकर फोन करना दो जालसाजों को पड़ा महंगा, जांच एजेंसी ने किया गिरफ्तार

सीबीआई प्रमुख बनकर फोन करना दो जालसाजों को पड़ा महंगा, जांच एजेंसी ने किया गिरफ्तार

DESK: सीबीआई प्रमुख आर के शुक्ला बनकर कथित रूप से सीमा शुल्क के वरिष्ठ अधिकारियों को धमकाने वाले दो जालसाजों के खिलाफ जांच एजेंसी ने मामला दर्ज करते हुए उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

एफआईआर के मुताबिक माना जा रहा है कि कथित जालसाजों ने दो तरीकों का इस्तेमाल कर खुद को सीबीआई अधिकारी के तौर पर पेश किया- एक मोबाइल नंबर शुक्ला के नंबर के तौर पर सेव कर और दूसरा फोन सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर एजेंसी के लैंडलाइन नंबर को स्पूफ कर। इसमें कहा गया कि एक जालसाज ने एक नंबर सेव किया था जो स्पैम फिल्टर ऐप में शुक्ला के नंबर के तौर पर सेव था। जब इस नंबर से फोन किया जाता था तो सामने वाले के पास यह सीबीआई निदेशक के नंबर के तौर पर दिखता था।अधिकारियों ने कहा कि ये जालसाज मध्य दिल्ली के एक चार सितारा होटल में रह रहे थे जहां से इन्हें गिरफ्तार किया गया।

 सीबीआई प्रवक्ता नितिन वाकांकर ने कहा कि एक त्वरित अभियान में सीबीआई ने जांच एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर खुद को पेश करने वाले दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में छापेमारी की गई और आगे की जांच जारी है।

 दो महीनों के अंदर यह इस तरह का दूसरा मामला है। इससे पहले जालसाजों के एक अन्य समूह ने सीबीआई अधिकारी बनकर मुंबई की एक महिला कारोबारी को उसके खिलाफ चल रही जांच के सिलसिले में सीबीआई के ईमेल एड्रेस को स्पूफ कर के धमकी दी थी। अधिकारियों ने कहा कि नए मामले में सीबीआई ने हरिद्वार निवासी दक्ष अग्रवाल और यहां फिरोजशाह रोड स्थित सिल्वर ऑर्क अपार्टमेंट के निवासी पुनीत पारीख को गिरफ्तार किया है। इन पर कथित रूप से सीमा शुल्क विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को उनके खिलाफ सीबीआई जांच के नाम पर धमकाने का आरोप है।


Suggested News