बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस के इशारे पर सीबीआई ने किया था टॉर्चर ... अमित शाह के दावे पर तेजस्वी ने मोदी सरकार को किया कठघरे में खड़ा

कांग्रेस के इशारे पर सीबीआई ने किया था टॉर्चर ... अमित शाह के दावे पर तेजस्वी ने मोदी सरकार को किया कठघरे में खड़ा

पटना. गृह मंत्री अमित शाह 1 और 2 अप्रैल को बिहार दौरे पर हैं. बिहार दौरे के पहले अमित शाह ने एक टीवी कार्यक्रम में दावा किया कि जब केंद्र में 2004 से 2014 के बीच यूपीए की सरकार थी तो उस समय कांग्रेस के दबाव में सीबीआई ने उन्हें टार्चर किया था. उन्होंने दावा किया उस दौरान वे गुजरात के गृहमंत्री थे और केंद्र में कांग्रेस की सत्ता में थी. तब सीबीआई ने कांग्रेस के इशारे पर उनके खिलाफ केस दर्ज करके उनको बहुत टॉर्चर किया था. अमित शाह ने कहा, गुजरात से जुड़े एक मुठभेड़ के मामले में कांग्रेस के इशारे पर सीबीआई उन पर पूछताछ के दौरान पीएम मोदी का नाम लेने का दबाव डाल रही थी.  

अमित शाह के सीबीआई पर कांग्रेस के दबाव में काम करने के दावों के बीच अब बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा है कि वह शाह की टिप्पणी से अनभिज्ञ हैं, लेकिन आश्चर्य है कि क्या यह अनजाने में स्वीकार किया गया है कि नरेंद्र मोदी नीत सरकार के दौरान केंद्रीय एजेंसियों पर ‘‘दबाव’’ डाला जा रहा है. 

उन्होंने कहा, मैं अमित शाह की टिप्पणियों से अनभिज्ञ हूं और यह नहीं कह सकता कि उनके दावे में कोई सच्चाई है या नहीं. लेकिन,  अमित शाह ने दबाव शब्द का इस्तेमाल किया है. तो, एक तरह से, क्या इसका मतलब यह नहीं है कि अमित शाह यह स्वीकार करते हैं कि केंद्रीय एजेंसियों पर दबाव डाला जा रहा है और उन्हें निष्पक्ष तरीके से काम करने की अनुमति नहीं दी जा रही है?

दरअसल, तेजस्वी यादव और उनके परिवार के कई अन्य लोगों पर पिछले कुछ दिनों के दौरान केंद्रीय जांच एजेसियों ने शिकंजा कसा है. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू परिवार पर सीबीआई और ईडी ने हालिया समय में जांच का दायरा बढ़ाया है. वहीं केंद्रीय जांच एजेंसियों की जांच को लेकर राजद और लालू परिवार के लोग इसे मोदी सरकार के दबाव में की जा रही कार्रवाई बता रहे हैं. माना जा रहा है कि उसी दबाव की बातों को एक बार फिर से तेजस्वी ने दोहराया है. उन्होंने अमित शाह के दावों का ही हवाला देकर सवाल किया है कि क्या माना जाए कि मोदी सरकार के दबाव में केंद्रीय जांच एजेसियों की कार्रवाई की जा रही है. 


Suggested News