बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा की सदस्यता गंवाने वाले कांग्रेस विधायक के ठिकाने पर सीबीआई छापा, इस मामले में हुई कार्रवाई

विधानसभा की सदस्यता गंवाने वाले कांग्रेस विधायक के ठिकाने पर सीबीआई छापा, इस मामले में हुई कार्रवाई

रांची. झारखंड में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक बंधु तिर्की के आवास पर छापेमारी की है. गुरुवार की सुबह पंडरा ओपी क्षेत्र के बनहोरा स्थित आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची और पूर्व विधायक के ठिकाने की जांच शुरू की. उनसे जुड़े कुछ कागजात को भी जांच टीम खंगाल रही है. बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय खेल घोटाले मामले में सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है. हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पायी है.

दरअसल, भ्रष्टाचार के मामले में ही बंधु तिर्की पहले ही अपनी विधानसभा की सदस्यता गवां चुके हैं. रांची के मांडर विधानसभा सीट से विधायक बंधु तिर्की की विधायकी 28 मार्च, 2022 को गई थी. तिर्की पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में CBI की स्पेशल कोर्ट ने गत 28 मार्च, 2022 को दोषी पाते हुए तीन साल की सजा और 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. तिर्की की सदस्यता खत्म करने के लिए स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने मंजूरी दी थी. 

मांडर विधानसभा सीट से बंधु तिर्की ने जेवीएम के टिकट पर चुनाव जीता था. बाद में वे कांग्रेस में चले गये. हालांकि इसी दौरान उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला उजागर हुआ. बाद में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआई की विशेष न्यायाधीश की कोर्ट ने दोषी पाया था. इसमें 8 मार्च को उनकी सदस्यता गई. वहीं अब एक बार फिर से उनके ठिकानों पर छापेमारी हुई. 



Suggested News