बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी, 250 चीनी नागरिकों को गलत तरीके से वीजा दिलाने का आरोप

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी, 250 चीनी नागरिकों को गलत तरीके से वीजा दिलाने का आरोप

DESK. कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से जुड़े मामलों को लेकर चल रही है. दिल्‍ली, मुंबई, चेन्‍नई, शिवगंगा में पी चिदंबरम के घर और दफ्तरों पर मंगलवार को CBI की छापेमारी हुई.  

आरोप है कि कार्ति चिदंबरम ने पैसे लेकर करीब 250 चीन के नागरिकों को गलत तरीके से वीजा इश्यू करवाया था. मामला पंजाब में किसी पावर प्रोजेक्ट से जुड़ा है, जिसमें वीजा जारी कराए गए थे. इस मामले में सीबीआई ने नया मामला दर्ज किया है. सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच हुए कथित विदेशी लेन-देन को लेकर एक नया मामला दर्ज किया है. इसी के तहत छापेमारी की गई है.

कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कई मामलों में जांच की जा रही है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी से विदेश से 305 करोड़ रुपये प्राप्त करने का मामला भी शामिल है. उस वक्त उनके पिता पी चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे. 

इस बीच, कार्ति चिदंबरम ने इन छापों पर प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि उन्होंने अब गिनना बंद कर दिया है. उन्होंने ट्वीट किया है, "अब मैंने गिनना छोड़ दिया है. यह कितनी बार हुआ है? इसे भी रिकॉर्ड किया जाना चाहिए."


Suggested News