बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राबड़ी देवी के आवास पहुंची सीबीआई की टीम, नौकरी के बदले जमीन हड़पने के मामले में शुरू हुई कार्रवाई

राबड़ी देवी के आवास पहुंची सीबीआई की टीम, नौकरी के बदले जमीन हड़पने के मामले में शुरू हुई कार्रवाई

पटना. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची है. सोमवार सुबह सुबह सीबीआई की एक टीम पटना स्थित राबड़ी आवास पहुंची. सीबीआई की इस टीम में 3 से 4 गाडियों पर सवार अधिकारियों का दल राबड़ी आवास पहुंचा. माना जा रहा है कि लालू यादव पर रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले जमीन हडपने के मामले में सीबीआई की कदम उठाया है. 

कहा जा रहा है कि सीबीआई टीम राबड़ी देवी से पूछताछ कर सकती है. सीबीआई टीम में 12 अधिकरियो के शामिल होने की खबर है. इसमें 3 अधिकारी के राबड़ी देवी से पूछताछ करने की खबर है. IRCTC घोटाले में इसके पहले भी केंद्रीय जांच एजेंसियों की ओर से कार्रवाई की गई थी. अब एक बार फिर से इसी तरह राबड़ी देवी के यहां छापेमारी हुई है. 

इस मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था.मामले में राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद यादव , उनकी दो बेटियां (मीसा भारती और हेमा यादव) के अलावा 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हैं.आरोप पत्र के मुताबिक लालू ने बिना विज्ञापन के ग्रुप डी में 12 लोगों को नौकरी दी. इसके बदले आवेदकों की जमीन लिखवाई. जमीन का कुल रकबा करीब 1,05,292 वर्गफुट है. सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के रेलमंत्री रहने के दौरान आवेदकों को पहले अस्थाई नौकरी दी जाती थी. इस दौरान जब जमीन का सौदा पक्का हो जाता था तब नौकरी को स्थाई कर दिया जाता था.

इसी मामले में 15 मार्च को लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती की पेशी भी होनी है. सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी के आवस पर छापेमारी करने के दौरान यहां एक नोटिस भी चस्पा किया है. इसमें लिखा है कि किसी को भी मोबाइल के साथ प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी. 


Suggested News