बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CCL ने इस वर्ष 75 मिलियन टन कोयला उत्पादन का रखा लक्ष्य, सीएमडी गोपाल सिंह ने दी जानकारी

CCL ने इस वर्ष 75 मिलियन टन कोयला उत्पादन का रखा लक्ष्य, सीएमडी गोपाल सिंह ने दी जानकारी

RANCHI: राजधानी रांची के दरभंगा हाउस स्थित सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड स्थित कार्यालय में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रेस वार्ता को सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह ने संबोधित किया। प्रेस वार्ता के शुरुआत में सबसे पहले उन्होंने सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 75 मिलियन टन कोयला उत्पादन करने का लक्ष्य सीसीएल ने रखा है।

उन्होंने कहा की जैसा की आप सभी को ज्ञात है कि हमारा कंपनी कोयला खनन की कंपनी है और हम कोयला निकालते हैं और कोल इंडिया के माध्यम से पूरे देश भर में कोयला का सप्लाई करते हैं। हमारी कंपनी को इस बात का गर्व है कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक किसी भी हॉल या घर में यदि 100 बल्ब जलते हैं तो उनमें से 70-72 बल्ब कोयला के मार्फत से जलते हैं।यह योगदान कोलफील्ड परिवार का है।

सीसीएल के सीएमडी ने कहा कि वर्ष 2020 का सीसीएल परिवार का लक्ष्य 75 मिलियन टन कोयले का उत्पादन करने का है। साथ ही वर्ष 2022 में 100 मिलियन टन उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि कोयला उत्पादन के साथ-साथ हम खेलकूद शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार पर भी विशेष ध्यान देते हैं। झारखंड में खेल को बढ़ावा देने के लिए सीसीएल को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। गोपाल सिंह ने कहा जब तक इस राष्ट्र को कोयला की जरूरत होगी तब तक हम कोयला का उत्पादन करते रहेंगे। इतना भंडारण हमारे पास उपलब्ध है।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News