VIP नेता देव ज्योति बोले- जातीय मान्यताओं से उपर रहा ललितेश्वर प्रसाद शाही का व्यक्तित्व

VIP नेता देव ज्योति बोले- जातीय मान्यताओं से उपर रहा ललितेश्वर प्रसाद शाही का व्यक्तित्व

पटना. स्वतंत्रता आंदोलन के अग्रणी योद्धा और बिहार के नव निर्माण में बिहार केशरी डॉ. श्रीकृष्ण सिंह जी के मंत्रिमंडल सहयोगी रहे ललितेश्वर प्रसाद शाही का जन्म जयंती समारोह श्रीकृष्ण विज्ञान केंद्र में मनाया गया। इस मौके पर विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने शाही जी की जयंती पर समारोह आयोजित करने के लिए उनकी पुत्री डॉ. उज्जवला शाही को धन्यवाद देते हुए कहा, ऐसे आयोजनों से हम आने वाली पीढ़ी को भी शाही जी के व्यक्तित्व और उनके कृतित्व से अवगत करा सकेंगे। 

वीआईपी के नेता ने कहा कि राजनीति के क्षेत्र में रहने के बावजूद शाही जी सच्चे समाज सुधारक थे। उन्होंने कहा कि शाही जातीय मान्यताओं से उपर व्यक्तित्व के मालिक थे, जिन्होंने शिक्षा, चिकित्सा व कृषि के क्षेत्र में समाज को बड़ा योगदान दिया। देव ज्योति ने कहा कि बिहार की राजनीति में वे एक वट वृक्ष की तरह छाया देने वाले कुशल राजनीतिज्ञ रहें हैं। उनसे मिलने वाली प्रेरणा आज भी कई राजनीतिज्ञों को उनके कर्तव्यों से जोड़े रखा है।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि आज राजनीति के क्षेत्र में अवमूल्यन हुआ है, लेकिन शाही ऐसे आदर्श राजनीतिज्ञ रहे, जिन्होंने बिहार के विकास और समस्त भारत को एक सूत्र में बांधे रखने के लिए अपनी पूरी जिंदगी खपा दी। वीआईपी नेता ने केंद्र सरकार से शाही जी को पद्म पुरस्कार देने की भी मांग की है।


Find Us on Facebook

Trending News