CM की बैठक के बाद जमकर मना जश्न : दो दिन पहले जहां नीतीश कुमार ने की AIIMS की समीक्षा बैठक, उसी कैंपस से बरामद हुआ 99 कार्टन विदेशी शराब

CM की बैठक के बाद जमकर मना जश्न : दो दिन पहले जहां नीतीश कुमार ने की AIIMS की समीक्षा बैठक, उसी कैंपस से बरामद हुआ 99 कार्टन विदेशी शराब

DARBHANGA : बिहार में शराबबंदी को लेकर पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई कैसी हो रही है, इस बात की पोल एकबार फिर से खुल गई है। स्थिति यह है सीएम की मौजूदगी होने के बाद भी उस इलाके से पुलिस पूरी तरह से शराब के तस्करों और उसकी उपलब्धता को रोकने में नाकामयाब साबित हो रही है। 

मामला दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से जुड़ा है। यहां दो दिन पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जिले में चल रही योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की थी। अब डीएमसीएच के ब्वायज हॉस्टल से दरभंगा पुलिस ने शनिवार की देर रात  99 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है। पुलिस ने हॉस्टल 2K बैच के मेस एवं पिकअप वैन से यह खेप जब्त की। साथ ही पिकअप वैन के चालक मो. फैसल को गिरफ्तार कर लिया है। 

इस कार्रवाई को लेकर SSP बाबूराम ने बताया कि  DMCH परिसर में शराब की खेप होने की सूचना मिली थी। छापेमारी करने पर 99 कार्टन शराब बरामद हुई। भालपट्‌टी निवासी मो. फैसल को गिरफ्तार कर लिया है। वह शराब मामले में फरार चल रहा था। उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

मेडिकल कॉलेज हॉस्टल में शराब की खेप मिलने के बाद मैनेजमेंट पर उठ रहे सवाल

घटना के बाद से इलाके में हड़कंप है। स्थानीय लोगों का कहना है कि DMCH परिसर से शराब मिलना कई तरह के सवाल उठाता है। पुलिस को इस मामले को गंभीरता से लेनी चाहिए। प्रतीत होता है कि यहां से शराब की तस्करी काफी समय से हो रही थी। पुलिस को ब्वॉज हॉस्टल के लड़कों से भी पूछताछ करनी चाहिए। साथ ही इस मामले में जितने भी लोग शामिल हैं उन पर कड़ी कार्रवाई करे। वहीं सवाल मेडिकल प्रबंधन पर उठ रहा है कि आखिरकार कैसे मेडिकल कॉलेज परिसर में इतनी मात्रा में शराब की खेप उतारी गई। भले ही मामले में अभी एक पिकअप चालक को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन कॉलेज परिसर में उसकी एंट्री कैसे हुई, इस बात की भी जांच बेहद जरुरी है।


REPORTED BY VARUN THAKUR

Find Us on Facebook

Trending News