बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंडित यदुनंदन शर्मा सेवा आश्रम ट्रस्ट के तीसरे स्थापना दिवस पर समारोह का हुआ आयोजन, अध्यक्ष रविशंकर ने कहा- सामाजिक मुद्दों को लेकर जारी रहेगा संघर्ष

पंडित यदुनंदन शर्मा सेवा आश्रम ट्रस्ट के तीसरे स्थापना दिवस पर समारोह का हुआ आयोजन, अध्यक्ष रविशंकर ने कहा- सामाजिक मुद्दों को लेकर जारी रहेगा संघर्ष

GAYA : पंडित यदुनंदन शर्मा सेवा आश्रम ट्रस्ट का तीसरा स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। सोमवार को जिले के बेलागंज प्रखंड स्थित ऐतिहासिक नेयामतपुर आश्रम में किसान संवाद एवं सहभोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ आश्रम में स्थापित किसान नेता सह महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित यदुनंदन शर्मा के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। 

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए ट्रस्ट के अध्यक्ष रविशंकर कुमार ने कहा कि पंडित यदुनंदन शर्मा सेवा आश्रम ट्रस्ट ऐतिहासिक नेयामतपुर आश्रम और पंडित यदुनंदन शर्मा को उचित सम्मान दिलाने के लिए लगातार संघर्ष करते आ रहा है। उसके अलावा ट्रस्ट के द्वारा क्षेत्र के किसानों, छात्रों और सामाजिक मुद्दों को लेकर काफी काम किया है। ट्रस्ट के द्वारा किए जा रहे संघर्षों और कार्यों की सफलता में स्थानीय समाजिक कार्यकर्ताओं और बुध्दिजीवियों का सराहनीय सहयोग मिला है। ट्रस्ट के द्वारा आगे भी किसानों, छात्रों और सामाजिक मुद्दों को लेकर संघर्ष जारी रहेगा। 

रविशंकर ने कहा कि जल्द हीं ट्रस्ट के समिति विस्तार को लेकर संगठनात्मक चुनाव कराया जाएगा। वहीं मौके पर उपस्थित वयोवृद्ध समाजसेवी मोहि सिंह ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन और जमींदारी उन्मूलन आंदोलन का केंद्र बिंदु रहे इस ऐतिहासिक धरोहर को विकसित करने के के लिए सरकार और समाज दोनों को पहल करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एक समय में बिहार का जलियांवाला बाग कहे जाने वाले इस स्थल की बदहाली का जिम्मेवार सरकार के साथ साथ समाज भी है। जो आज आजादी के साथ दशक के बाद भी एक महान और महत्वपूर्ण ऐतिहासिक स्थल बदहाली का दंश झेल रहा है। 

कार्यक्रम को जिला बीस सूत्री सदस्य धनंजय शर्मा, ट्रस्ट के संरक्षक सरोज सिंह, समाजसेवी अमरेंद्र प्रियदर्शी, ट्रस्ट के संरक्षक सदस्य रामप्रवेश सिंह, समाजसेवी मोहन वर्मा आदि लोगों ने भी संबोधित किया। मौके पर युवा समाजिक कार्यकर्ता राहुल सिंह परमार, भाजपा नेता धनंजय शर्मा, दिलीप शर्मा, संघ प्रचारक काशी प्रसाद यादव, ट्रस्ट के अध्यक्ष रविशंकर कुमार, कोषाध्यक्ष प्रभात कुमार मिश्रा, जदयू नेता अजीत शर्मा, कमलेश त्रिपाठी, समाजिक कार्यकर्ता तरूण सिंह, धर्मपाल सिंह कुश कुमार, लोजपा नेता राजीव कुमार सिंह, कुणाल किशोर, कुणाल शर्मा, बिरजू कुमार उज्ज्वल, कृष्णा सिंह, मोहित त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Editor's Picks