बिहार के ITI कॉलेजों में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा, प्रथम फेज में 60 कॉलेजों का होगा चयन- जीवेश मिश्रा

बिहार के ITI कॉलेजों में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा, प्रथम फेज में 60 कॉलेजों का होगा चयन- जीवेश मिश्रा

पटना.बिहार में आईटीआई कॉलेजों को उन्नत बनाने के लिए श्रम संसाधन विभाग ने नई पहल शुरू की है. टाटा टेक्नोलॉजी की मदद से सभी आईटीआई कॉलेजों में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा. इसके लिए कुल 60 आईटीआई कॉलेजों को प्रथम फेज में लिया जाएगा. इस योजना पर 5436.22 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी. यह जानकारी बिहार के श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा ने दी है. उन्होंने कहा कि इससे युवाओं का कौशल विकास विकास होगा. उन्होंने कहा कि 10 हजार स्क्वायर फिट में यह सेंटर बनेगा. टाटा कंपनी इस योजना पर कुल 88% राशि खर्च करेगी.

वहीं मुजफ्फरपुर नूडल्स कंपनी में ब्लास्ट मामले में मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि यह घटना ऑपरेशनल फॉल्ट से हुई है. मामले की जांच का आदेश दिया गया है, विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है. रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जाँच के निर्देश दिये हैं और विभाग की तरफ से भी जांच का आदेश दिया गया है. उन्होंने कहा कि सभी घायल श्रमिकों से मुलाकात की गयी है. मामले में जिसकी गलती होगा, उसपर कारवाई की जाएगी.

मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि बीजेपी बिहार में गठबंधन करके बिहार के हित में सरकार चला रही है. बिहार कैसे आगे बढ़े, बिहार का कैसे भला हो, इसे हम देख रहे हैं. कुछ लोग कभी पूजा पद्धति पर बोल रहे हैं, तो कुछ लोग बोलते रहते हैं. हम लोग काम करने वाले लोग हैं. हम काम करते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार जनता पलटती है. 2020 में आशीर्वाद देकर जनता ने एनडीए को सत्ता में बैठाया है.

Find Us on Facebook

Trending News