बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुटखा कंपनियों के विज्ञापन करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान व अजय देवगन को केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस

गुटखा कंपनियों के विज्ञापन करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान व अजय देवगन को केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस

DESK : गुटखा कंपनियों के विज्ञापन करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान व अजय देवगन को केंद्र सरकार ने नोटिस भेजा है। यह नोटिस इलाहाबाद हाईकोर्ट के दायर जनहित याचिका के बाद  जारी किया गया है। नोटिस जारी की सूचना हाईकोर्ट को दी गई है।

अक्षय, शाहरुख और अजय बुरे फंसे

यह आदेश न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की एकल पीठ ने स्थानीय अधिवक्ता मोतीलाल यादव की अवमानना याचिका पर पारित किया गया है. याचिकाकर्ता का कहना है कि उसने जो जनहित याचिका दाखिल की थी, उस पर 22 सितम्बर 2022 को दो सदस्यीय खंडपीठ ने आदेश दिया था. जिसके अनुसार एक्टर्स को गुटखा कम्पनियों का प्रमोशन किए जाने के मामले में यदि याचिकाकर्ता हलफनामा देता है तो उस पर विचार कर जल्द सुनवाई की जाए।

 याचिकाकर्ता की दलील थी कि इस आदेश को मानकर उसने 15 अक्टूबर 2022 को ही हलफनामा भेजकर कार्रवाई की मांग की थी लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अमिताभ को भी जारी हुआ था नोटिस

इस पर न्यायालय ने 24 अगस्त 2023 को कैबिनेट सेक्रेट्री व मुख्य आयुक्त, कंज्यूमर प्रोटेक्शन को अवमानना नोटिस जारी किया था। शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से डिप्टी सॉलिसीटर जनरल ने 16 अक्टूबर के नोटिस की कॉपी पेश करते हुए बताया कि अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है। वहीं यह भी जानकारी दी गई कि अभिनेता अमिताभ बच्चन के करार समाप्त किए जाने के बावजूद उन्हें ऐड में दिखाने पर सम्बंधित पान मसाला ब्रांड को लीगल नोटिस भेजा है।


Suggested News