बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा पत्र, अदालतों में 22 जनवरी को की अवकाश घोषित करने की मांग

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा पत्र, अदालतों में 22 जनवरी को की अवकाश घोषित करने की मांग

PATNA : बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ को एक पत्र लिखकर सुप्रीम कोर्ट समेत देशभर के सभी अदालतों में श्री राम मंदिर उदघाटन के दिन 22 जनवरी, 2024 को छुट्टी घोषित करने का अनुरोध किया है। 

वरीय अधिवक्ता मिश्रा ने यह पत्र उस दिन के राष्ट्रीय और सांस्कृतिक महत्व को देखते हुए किया है। यह विश्वभर के लोगों के आस्था से जुड़ा हुआ है, जिसकी प्रतीक्षा लोगों को लम्बे समय से थी। करोड़ो लोगों का सपना साकार हुआ है। 

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर, 2019 को अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए भगवान राम की जन्मभूमि की पुष्टि किया और विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त किया। 22 जनवरी, 2024 को प्राण प्रतिष्ठा किया जाना है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, धार्मिक नेता समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में विश्व के 55 देशों से गणमान्य लोग जुड़ेंगे। 

विशिष्ट अतिथियों की सूची में अमेरिका, कनाडा, जर्मनी समेत अन्य देशों के प्रतिनिधियों का नाम शामिल है। इस अवसर पर छुट्टी घोषित हो जाने पर विधि क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को इस पावन अवसर पर भाग लेने का अवसर मिलेगा। वे इस पवित्र अवसर के साक्षी रहेंगे।

Suggested News