बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चाणक्य आईएएस एकेडेमी ने किया एसबी कॉलेज आरा में सेमीनार, रीजनल हेड ने छात्रो को बताया सिविल सेवा के लिए सही मार्गदर्शन कितना जरुरी

चाणक्य आईएएस एकेडेमी ने किया एसबी कॉलेज आरा में सेमीनार, रीजनल हेड ने छात्रो को बताया सिविल सेवा के लिए सही मार्गदर्शन कितना जरुरी

ARA/PATNA : गणतंत्र भारत के निर्माण में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका को मद्देनजर रखते हुए, "चाणक्य IAS एकेडमी" के रीजनल हेड डॉ. कृष्णा सिंह द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया। यह सेमिनार छात्रों के विचारों को बढ़ावा देने और उनको प्रेरित करने का एक मंच है। सेमिनार के दौरान सक्सेस डॉ. सिंह ने शिक्षा के महत्व को बताया और छात्रों को उनके लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सही मार्गदर्शन की आवश्यकता की बात की।

सेमिनार में संस्थान के रीजनल हेड डॉ. कृष्णा सिंह ने अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि सिविल सेवा परीक्षा को पास करने के लिए केवल कड़ी मेहनत की ही नहीं बल्कि स्मार्ट वर्क की भी आवश्यकता होती है। उम्मीदवारों को सफल होने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ-साथ एक स्पष्ट रणनीति की भी आवश्यकता होती है। डॉ. सिंह ने सिविल सेवा परीक्षा के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए अभ्यर्थियों को यह भी मार्गदर्शन दिया कि कैसे सही वैकल्पिक विषय का चयन किया जाए, कैसे प्रभावी ढंग से समय का प्रबंधन किया जाए और कैसे मजबूत लेखनशैली विकसित की जाए ।

चाणक्या आईएएस एकेडमी के स्वर्णिम उपलब्धियों की चर्चा करते हुए डॉ. कृष्णा सिंह ने कहा कि शिक्षा समाज के उत्थान की कुंजी है और हमारे युवा भविष्य को आगे बढ़ाने का माध्यम हैं। चाणक्य IAS एकेडमी का लक्ष्य युवाओं को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करके उन्हें समृद्धि और सफलता की ऊंचाइयों तक पहुँचाना है। 

इस सेमिनार के माध्यम से युवा पीढ़ी को समर्पित और उत्कृष्ट शिक्षा के माध्यम से समाज में उनके योगदान की महत्त्वपूर्णता को समझाने का प्रयास किया गया है। छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए डॉ. कृष्णा सिंह ने बताया कि चाणक्या आईएएस एकेडमी के पटना में तीन ब्रांच बोरिंग कैनाल रोड, बोरिंग रोड चौराहा और राजा बाजार एवं बिहार में चौथी शाखा गया में खोली गई है, समेत देश के 16 राज्यों में 30 शाखाएं हैं। 

हाल ही में प्रकाशित 67वीं बीपीएससी परीक्षा में संस्थान ने 253 छात्रों के चयन में अपनी प्रत्यक्ष भूमिका को निभाया है। विस्तृत निःशुल्क counseling के लिए छात्र 7303763226 पर कॉल कर सकते हैं।

Suggested News