बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UPSC मेंस परीक्षा में चाणक्या आईएएस एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने लहराया परचम, रीजनल हेड ने सफल अभ्यर्थियों को दी शुभकामनाएं

UPSC मेंस परीक्षा में चाणक्या आईएएस एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने लहराया परचम, रीजनल हेड ने सफल अभ्यर्थियों को दी शुभकामनाएं

PATNA: UPSC मेंस परीक्षा में चाणक्या आई.ए.एस एकेडमी के छात्रों का शानदार प्रदर्शन सिविल सेवा परीक्षा 2023 मेंस का रिजल्ट आ चुका है और प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी चाणक्या आईएएस एकेडमी के छात्रों ने बड़े पैमाने पर मेंस क्वालिफाई किया है। चाणक्या आईएएस एकेडमी के रीजनल हेड डॉ. कृष्णा सिंह ने तमाम सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इंटरव्यू की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एकेडमी जल्द ही इंटरव्यू प्रोग्राम शुरू करने जा रही है। 

डॉ. सिंह ने कहा कि चाणक्या आईएएस एकेडमी ने बिहार के रिजल्ट को सुधारने का बीड़ा उठाया है। 2010 के आस-पास बिहार का रिजल्ट लगातार नीचे गिर रहा था, इसी को देखते हुए एक अभियान के तहत विभिन्न सेमीनारों के माध्यम से व्यापक पैमाने पर लगातार UPSC परीक्षा के विषय में जागरूकता फैलाई गई तथा UPSC परीक्षा के पैटर्न को सरलीकृत कर ज्यादा से ज्यादा बिहार के छात्रों को यह बताया गया कि कुछ निश्चित मापदंडों को ध्यान में रख कर परीक्षा को आसानी से पास किया जा सकता है। संभवतः इसी की अगली कड़ी में 2013 में पटना में चाणक्या आईएएस एकेडमी का सेंटर खोला गया और यह खुशी की बात है कि इस प्रयास से एकेडमी ने ज्यादा रिजल्ट दिए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि बिहार में इस अभियान का नेतृत्व करते हुए मुझे व्यापक खुशी है। ज्ञातव्य है कि चाणक्या आईएएस एकेडमी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कराने वाली देश की सबसे बड़ी संस्था है जो अपने विभिन्न सेंटरों के माध्यम से लगातार शिक्षण मार्गदर्शन कार्यक्रम चला रही है तथा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी एकेडमी से बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के मेंस उत्तीर्ण करने की सूचना काफी उत्साहवर्धक है। 

उन्होंने कहा कि, आशा है कि अभ्यर्थी बड़ी से बड़ी संख्या में सफलता अर्जित कर अपना और संस्थान का नाम गौरवान्वित करेंगे। अब तक संस्थान से 5200 से अधिक छात्र छात्राएं UPSC में सफल हो चुके हैं एवं 1200 से अधिक छात्रों का चयन BPSC में हो चुका है। संस्थान की पटना में तीन शाखाएं Boring Canal Road, Bailey Road एवं Boring Road चौराहा एवं एक शाखा गया में खोली गई है।

Suggested News