67वीं BPSC PT परीक्षा में चाणक्य आईएएस एकेडमी के छात्रों ने मारी बाजी, रहा बेहतर परिणाम

67वीं BPSC PT परीक्षा में चाणक्य आईएएस एकेडमी के छात्रों ने मारी बाजी, रहा बेहतर परिणाम

पटना. BPSC की 67वीं PT परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है और अभी तक प्राप्त आंकड़ों के आधार पर चाणक्य आईएएस एकेडमी से बड़ी संख्या में छात्रों के चयन की सूचना है। कट ऑफ मार्क्स बिल्कुल उसी के आसपास है, जो चाणक्य आईएएस एकेडमी के रीजनल हेड डॉ. कृष्णा सिंह ने संभावना व्यक्त की थी ।

ज्ञातव्य हो कि चाणक्य आईएएस एकेडमी, पटना सेंटर में BPSC की तैयारी 6 साल पूर्व ही प्रारंभ कराई गई थी और हर वर्ष की तरह इस वर्ष का रिजल्ट देखकर चाणक्य आईएएस एकेडमी के छात्रों में व्यापक उत्साह है। अभी तक प्राप्त आंकड़ों में बहुत बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की है एवं अभी भी गिनती जारी है और आंकड़े अभी धीरे-धीरे प्राप्त हो रहे हैं उम्मीद की जा रही है कि अंतिम आंकड़ा बहुत ही उत्साहवर्धक होगा। 

चाणक्य आईएएस एकेडमी के प्रबंधक निदेशक सक्सेस गुरू ए. के. मिश्रा एवं सेंटर हेड डॉ. कृष्णा सिंह ने तमाम सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी हैं। सेंटर हेड डॉ. कृष्णा सिंह ने कहा कि BPSC परीक्षा पैटर्न को सरलीकृत करके परीक्षा के मापदंडों को ध्यान में रख कर बड़े व्यापक पैमाने पर छात्रों की तैयारी कराई जा रही है। चाणक्य आईएएस एकेडमी के संस्थापक निदेशक सक्सेस गुरू श्री ए. के. मिश्रा के मार्गदर्शन में अनुभवी शिक्षक एवं अच्छे रैंक से चयनित व्यक्तियों के द्वारा क्लास कराया जा रहा है एवं इन्हीं के द्वारा पठन पाठन सामग्री का निर्माण भी किया गया है। संभवतः इन्हीं कारणों से एकेडमी से इतना अच्छा रिजल्ट हो सका है। डॉ. कृष्णा सिंह ने आगे कहा कि मैं BPSC PT परीक्षा में चयनित तमाम विद्यार्थियों को Mains Examination के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 

हाल ही में प्रकाशित 66वीं बीपीएससी परीक्षा में चाणक्य आईएएस एकेडमी पटना से 138 छात्रों का चयन हुआ है। ज्ञातव्य हो कि चाणक्य आईएएस एकेडमी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करवाने वाली देश की सबसे बड़ी संस्था है जिसके देश के 16 राज्यों में 26 शाखाएं हैं और पिछले 30 वर्षों में लगभग 5000 से ज्यादा IAS, IPS एवं अन्य भारतीय प्रशासनिक सेवाओं में चयनित तथा हजारों अन्य राज्यस्तरीय परीक्षाओं में चयनित विद्यार्थी देश को दिया है जिसमें से पिछले लगातार 5 वर्षों में टॉप 10 में 5 और टॉप 100 में 40 से ज्यादा छात्र सफल रहे हैं। विद्यर्थियो के व्यापक अनुरोध पर हाल ही में चाणक्य आईएएस एकेडमी की एक नयी शाखा बेली रोड में खुली है जो बिहार में इस संस्थान् की दुसरी शाखा है।

Find Us on Facebook

Trending News