बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने सीएम नीतीश की जमकर की तारीफ, कहा- अगर पीएम बनेंगे तो बिहार के लिए होगा सौभाग्य...

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने सीएम नीतीश की जमकर की तारीफ, कहा- अगर पीएम बनेंगे तो बिहार के लिए होगा सौभाग्य...

PATNA: पिछले 9 महीने से लगातार वार्ड सचिव पटना के गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं। जिसकी शुद्ध लेने वाला अब तक कोई नहीं आया है। ऐसे में इनका आंदोलन अब और भी तेज होता नजर आ रहा है। अब उनके आंदोलन को धार देने जब सुप्रीमो पप्पू यादव उनके समर्थन में उतर गए हैं और उन्होंने साफ तौर पर निशाना साधते हुए सरकार पर इन्हें नजर अंदाज करने की बात कही है। वहीं दूसरी ओर पप्पू यादव ने सीएम नीतीश को पीएम मैटेरियल बता दिया है। 

दरअसल, सोमवार को पप्पू यादव गर्दनीबाग धरना स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने वार्ड सचिव के मांगों को जायज बताते हुए जल्द से जल्द इनकी मांगों को पूरा करने की मांग की है। साथ ही सरकार से इनकी अनिश्चितकालीन हड़ताल को खत्म करने की गुहार लगाते नजर आए हैं। पप्पू यादव ने बताया कि लगभग 300 दिनों से ज्यादा का वक्त वार्ड सचिवों के अनिश्चितकालीन हड़ताल का हो गया है। जिसमें 1 लाख 14 हजार से ज्यादा वार्ड सचिव आंदोलन में शामिल हुए हैं।  ऐसे में 72/19 को निरस्त कर पुनः वार्ड सचिवों के पदस्थापन की मांग की है।

वहीं पप्पू यादव ने सीएम नीतीश की जमकर तारीफ भी की है। यही नहीं जाप सुप्रीमो ने नीतीश कुमार की तुलना जेपी और लोहिया से की है। पप्पू यादव ने कहा कि, राजनीति में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता लेकिन, मुझे लगता है जेपी और लोहिया के बाद जिस तरह से भारत की इतिहास को बचाने की जरूरत है, ऐसे में नीतीश कुमार की भूमिका अबल है। नीतीश कुमार एक क्षत्रिय नेता, आगे भी रहेंगे। उनके नेतृत्व पर कोई सवाल नहीं है। वहीं नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवार बनने पर पप्पू यादव ने कहा कि अगर नीतीश कुमार पीएम बनते हैं तो बिहार के लिए इससे ज्यादा सौभाग्य का बात कोई नहीं होगा।

दरअसल बीते दिनों अचानक राज्य सरकार द्वारा निर्णय लेते हुए बिहार के सभी जिलों में वार्ड सचिवों के पद को हटा दिया है। जिससे लगभग 1 लाख 14 हजार वार्ड सचिव सड़क पर आ गए हैं। फिलहाल जिलों से आए वार्ड सचिवों ने सरकार से पुनः विचार करने की मांग की है।

Suggested News